धनबाद पुलिस लाइन में पारण परेड का आयोजन, 245 को मिली प्रोन्नति

AJ डेस्क: धनबाद पुलिस केंद्र में पारण परेड के उपलक्ष पर धनबाद उपायुक्त संदीप कुमार सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार तथा डीएफओ ग्रामीण, एसपी, सभी पुलिस उपाधीक्षक के मौजूदगी में पारण परेड की सलामी ली गई।

 

 

धनबाद उपायुक्त संदीप कुमार सिंह ने इस मौके पर बताया कि पुलिस केंद्र में पिछले 8 सप्ताह से सहायक तथा अवर निरीक्षक कुल 245 निरीक्षक की ट्रेनिंग दी जा रही थी। आज उन सभी का प्रमोशन किया जा रहा हैं, ताकि वह आरक्षी सहायक से पुलिस अवर निरीक्षक में योगदान दे सके। साथ ही जिले के विभिन्न थानों में अपने कार्यों को निष्ठा पूर्वक तथा ईमानदारी पूर्वक गति दे सके। आज समापन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें सभी पुलिस पदाधिकारी एवं डीएफओ के नेतृत्व में अवर निरीक्षकों का प्रशस्ति पत्र एवं प्रमोटेड मोमेंट देकर सम्मानित किया गया।

 

 

वरीय पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने मीडिया को बताया कि धनबाद पुलिस केंद्र में पिछले 8 सप्ताह से आरक्षी सहायक को अवर निरीक्षक में प्रोन्नति की गई है। जिसमें इस ट्रेनिंग में लगभग 245 पुलिसकर्मियों को अवर निरीक्षक में कई प्रकार की ट्रेनिंग दी गई है, क्योंकि आने वाले समय में उनके ऊपर जिम्मेवारी का अहम भूमिका उनकी कंधों पर होगी साथ ही सभी पुलिसकर्मी धनबाद जिले के ही अन्य थानों में कार्य करेंगे। जबकि सभी पुलिसकर्मी की प्रणाली अवर निरीक्षक के रूप में की गई है और धनबाद के विभिन्न थानों में अपना योगदान देकर ईमानदारी तथा निष्ठा पूर्वक कार्य करेंगे। 8 सप्ताह की ट्रेनिंग के बाद आज समापन समारोह की गई है और पारण परेड में सभी पुलिसकर्मियों को प्रोन्नति के साथ अहम जिम्मेवारी की भूमिका सौंप दी गई है। वह निश्चित तौर पर अपने कार्य को निरंतर समाज के साथ गति के साथ कार्य करेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल झा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »