बड़ा खुलासा : तीन साइबर अपराधी गिरफ्तार, कई सामान जब्त

AJ डेस्क: धनबाद साइबर क्राइम ब्रांच पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। साइबर क्राइम पुलिस ने अंतरराज्यीय साईबर क्राइम गिरोह के तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इन अपराधियों के पास से दो लैपटॉप,11 मोबाइल फोन, एक आईफोन, तीस सिम कार्ड और आधा दर्जन एटीएम कार्ड बरामद हुआ है।

 

 

बताया जा रहा है कि इस गिरोह द्वारा साइबर अपराध से जुड़े कई बड़े अपराध को अंजाम दिया गया है। पूछताछ में इन अपराधियों ने अब तक 30 से अधिक साईबर अपराध करने की बात कबूल किया है। साइबर पुलिस ने गुप्त सुचना के आधार पर सरायढेला थाना क्षेत्र के कोलाकुसमा से किराए के मकान से इन तीनो को गिरफ्तार किया है। यह सभी मकान में रहकर साईबर क्राइम को अंजाम दे रहे थे।

 

 

डीएसपी अमर कुमार पाण्डेय ने आज इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि पकड़े गए तीनों अपराधी टुंडी थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। साथ ही इनके सहयोगी देवघर, जामताड़ा और सिलीगुड़ी से साइबर ठगी को अंजाम दे रहे हैं। यह गिरोह लोगों को बिजली बिल भुगतान, केवाईसी अपडेट, ओनलाइन सापिंग के नाम पर ठगने का काम करते थे। पकड़े गए अपराधियों ने कई और सहयोगियों का नाम भी लिया है, जिन्हें दबोचने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »