मजदूरों की समस्याओं पर श्रम आयुक्त संग त्रिपक्षीय वार्ता संपन्न

AJ डेस्क: शुक्रवार को सहायक श्रम आयुक्त के समक्ष इंडियन ऑयल बॉटलिंग प्लांट के कर्मचारियों की मांगों को लेकर धनबाद श्रम भवन में बैठक संपन्न हुई। बैठक में रेड्डी गुट के कोयलांचल स्टील कामगार यूनियन के महामंत्री व प्रदेश अध्यक्ष यूथ रवि चौबे, ददई गुड से बीएसडब्ल्यू यूनियन के अध्यक्ष कमल दुबे, सचिव कन्हैया पांडे और एनजी अरुण, इंडियन ऑयल बॉटलिंग प्लांट से प्रबंधक के प्रतिनिधि चंद्रमणि और ठेकेदार पक्ष के लोग मौजूद रहे।

 

 

यूनियन अपने पूरे दलबल के साथ अपनी मांगों को लेकर त्रिपक्षीय वार्ता में अपनी बात रखी, जिस पर प्रबंधक नतमस्तक होकर कोई भी जवाब देने में असमर्थ रहा। वार्ता की अध्यक्षता सहायक श्रम आयुक्त आरके कुरेरिया द्वारा की गई, जिसमें मजदूर हित में काम करने को कहा गया और साथी अगले बैठक तक प्रबंधन को अपनी उच्च स्तरीय प्रतिनिधि के साथ 23 मार्च 2023 को आने की बात की गई।

 

अनुसंधान में काम कर रहे सभी श्रमिकों को गेट पास, सुरक्षा सामग्री सुरक्षा अधिनियम के तहत विभिन्न भत्ता नहीं देने पर वार्ता हुई। इसके अलावा पूर्व में कार्यरत एक श्रमिक के परिजन को नियोजन देने पर भी वार्ता हुई ।

 

 

जिसमें सभी मुद्दों पर अनुमति बना सहभागिता बनाते हुए मजदूर हित में काम करने और मजदूर का शोषण नहीं करने का पर जोर दिया गया। इस मुद्दे पर अगली बैठक 27 मार्च 2023 को निर्धारित की गई है।

 

 

कार्यक्रम में अजीत टूडू ,विश्वनाथ, रहमान, श्याम,भीम सिंह, अजय सिंह, भागवत सिंह, राजा राम सिंह, मंगल टूडू, शंकर सोरेन, रूपलाल, बाजी, सुधा कुमार, बाबू चंद, सविता सिंह आदि अन्य मजदूर उपस्थित रहे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »