क्वाटर का “नो ड्यूज” देने के लिए रिश्वत लेता BCCL कर्मी CBI के हत्थे चढ़ा

AJ डेस्क: धनबाद के बाघमारा स्थित महुदा में सीबीआई की टीम ने देर रात मुरलीडीह 20/21 कॉलोनी के क्वार्टर में छापा मारकर नोड्यूज के नाम पर रिश्वत ले रहे एक बीसीसीएल कर्मी को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। धनबाद सीबीआई के इस कार्रवाई से बीसीसीएल कर्मियों एवं अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। वहीं दूसरी ओर सीबीआई की टीम गिरफ्तार कर्मी से पूछताछ में जुटी है।

 

 

गिरफ्तार कर्मी मुरलीडीह 20/21 पिट्स कोलियरी में स्विच ऑपरेटर के पद पर कार्यरत है, जो धौड़ा सुपरवाइजर का काम भी करता है। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी क्वार्टर के नोड्युज के नाम पर विजय टुड्डु नामक युवक से रिश्वत ले रहा था। विजय टुडू का जीजा रवि लाल हांसदा फरवरी माह में बीसीसीएल से सेवानिवृत हुआ है। क्वार्टर का नोड्युज नहीं मिलने के कारण रिटायर्ड कर्मी का ग्रेच्युटी का राशि रूका हुआ था। जिसके एनओसी देने के नाम पर भीम बाउरी द्वारा बीस हजार रुपये घूस मांगी गयी थी।

 

 

छापामारी के बाद सीबीआई की टीम आरोपित को अपने साथ मुनीडीह गेस्ट हाउस ले गई। जहां उससे पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने इस घटना में शामिल दो अधिकारियों के नाम का भी खुलासा किया है। जिसके नाम पर वह रिश्वत ले रहा था। सीबीआई की इस कार्रवाई से ऐसे अधिकारियों एवं कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया है। सीबीआई की पूछताछ में और भी नामों का खुलासा होने की संभावना है। बताया जाता है कि मुरलीडीह 20/21 पिट्स में क्वार्टर एलॉटमेंट के नाम पर रिश्वत लेने का खेल काफी दिनों से चल रहा है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »