भू माफिया को सरंक्षण देने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने थाना घेरा

AJ डेस्क: धनबाद के बरवाअड्डा थाना क्षेत्र स्थित भेलाटांड़ शक्तीनगर हीरक रोड के समीप चार एकड़ सत्तर डिसमिल जमीन को सीओ की मिली भगत से भुमाफियाओं के द्वारा जबरन कब्जा किए जाने पर नाराजगी जताते हुए सैकड़ों की संख्या में महिलाओं एवं पुरुषों ने आज बरवाअड्डा थाना का घेराव कर दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने सीओ और बरवाअड्डा थाना पुलिस के खिलाफ जम कर नारेबाजी भी की।

 

 

ग्रामीण अर्जुन महतो ने बताया कि 1965 में उनके पिता के द्वारा जमीन खरीदी गई थी। पिछले 2 वर्षों से जमीन का रसीद कटवाने को लेकर वे और उनके भाई सीओ आफिस के चक्कर लगा रहे हैं। इसी दौरान भू माफियाओं ने किसी दूसरे व्यक्ति के नाम से जमीन की जमाबंदी करवा दी और ऑनलाइन रसीद कटवा ली। पुलिस के सहयोग से जमीन की घेराबंदी भी शुरू कर दी गई है। रैयत उस प्लॉट पर जाते है तो स्थानीय थाना के द्वारा उन्हें झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर वहाँ से भगा दिया जाता है।

 

 

उन्होंने बताया कि जमीन को लेकर न्यायालय में मुकदमा भी चल रहा है। उसके बावजूद भी कुछ दिन पहले भू माफियाओं के द्वारा हीरक रोड के समीप पुलिस के सहयोग से जमीन पर चाहरदीवारी करवाया जा रहा था। जब ग्रामीणों ने इसका विरोध किया तो उनके ऊपर झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया गया। जिससे नाराज सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने आज बरवाअड्डा थाना का घेराव कर न्याय की मांग की।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »