कापासरा में प्रबंधन और आउट सोर्सिंग कर्मियों के बीच हुई मारपीट

AJ डेस्क: धनबाद के निरसा स्थित ईसीएल मुगमा क्षेत्र के कापासारा आउटसोर्सिंग में गुरुवार की सुबह आउटसोर्सिंग प्रबंधन द्वारा कर्मियों के कोयला चोरी कर ले जाने से मना करने पर प्रबंधक हरीशंकर पांडेय व उनके सहयोगियों और आउटसोर्सिंग कर्मियों के बीच मारपीट हुई है। इसमें दोनों पक्षों की ओर से पांच लोगों को चोटें आई है। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची निरसा व गलफरबाड़ी ओपी की पुलिस ने मामला शांत कराया। दोनों पक्षों की ओर से मामला दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है।

 

 

घटना के संबंध में बताया जाता है कि गुरुवार सुबह आउटसोर्सिंग प्रबंधन के निजी कर्मी आउटसोर्सिंग स्थल पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि वहां पर आउटसोर्सिंग कर्मी मुन्ना महतो, बिट्टू गोस्वामी, राजू राय और मधुसूदन बाउरी गलत तरीके से कोयला लेकर जा रहे थे। जिसे देख प्रबंधन के निजी कर्मी हर्षित राय, राहुल राय व अन्य ने मना किया। इस पर वे लोग उनलोगों से उलझ गए। दोनों के बीच मारपीट होने लगी। मारपीट की सूचना पर आउटसोर्सिंग प्रबंधक हरीशंकर पांडेय मौके पर पहुंचे। इसके बाद कोयला ले जा रहे कर्मियों ने उनके साथ भी मारपीट कर दी। उसके बाद दोनों ओर से जमकर मारपीट हुई।

 

 

बताया जा रहा है कि इस दौरान प्रबंधन के लोगों ने तीन कर्मियों को मौके से जबरन उठाकर अपने साथ ले गए और उनलोगो की पिटाई की। इसे देख वहां पर मौजूद ग्रामीण और आक्रोशित हो गए और हंगामा शुरू कर दिया। मामला बढ़ता देख निरस पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मोके पर पहुंच कर मामला शांत कराया।

 

 

भुक्तभोगी मधुसूदन बाउरी ने बताया कि वह घर में चुल्हा जलाने के लिए कोयला ले जा रहा था। जिस पर आउटसोर्सिंग प्रबंधन के लोगों ने कोयला चोरी का आरोप लगाकर मारपीट की। वहीं प्रबंधक पांडेय ने कहा कि जब आउटसोर्सिंग में काम करने वाले कर्मी ही कोयला चोरी कर ले जायेंगे तो कोयला चोरी कैसे रूकेगी। इसी बात को समझाने पर उल्टे वे लोग मारपीट कर दी। उन्होंने कहा कि मैंने कई बार कर्मियों को चोरी छूपे कोयला ले जाने से मना किया था। परंतु वे लोग रुकने का नाम ही नही लें रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »