इस्कॉन कुसुम बिहार ने भगवान जगन्नाथ का भव्य रथ यात्रा निकाला

AJ डेस्क: इस्कॉन कुसुम बिहार शाखा की ओर से धनबाद में भव्य श्री जगन्नाथ रथ यात्रा निकाला गया। धनबाद के भूईफोड मंदिर से रथ यात्रा प्रारंभ हुआ। भगवान श्री जगन्नाथ का रथ आकर्षक रूप से सजाया गया था।

 

 

 

 

 

सबसे पहले पूरे विधि विधान के साथ भूईफोड़ मंदिर में सुंदर दास प्रभु ने भगवान शिव की पूजा की। उसके बाद रथ का पूजा हुआ, तब भगवान श्री जगन्नाथ, बहन सुभद्रा और भाई बलराम की विधिवत पूजा कर उन्हे रथ पर स्थापित किया गया। इस दौरान भूईफोड़ इलाका भगवान जगन्नाथ के जयकारों से गूंजता रहा। भारी संख्या में उपस्थित महिला, पुरुष श्रद्धालु पूरे उत्साह में नजर आ रहे थे।

 

 

 

 

 

 

मुख्य अतिथि पुलिस उपाधीक्षक अमर कुमार पांडे ने भगवान का नजर उतारा, आरती की और रथ यात्रा के रास्ते में झाड़ू लगाया। महंत पांडे, विनय, प्रदीप मंडल, नित्यानंद मंडल, शुक्ला दास आदि भी इस कार्यक्रम में शामिल थे।

 

 

 

 

 

 

भूईफोड़ मंदिर से रथ यात्रा का प्रारंभ हुआ जो गोल बिल्डिंग, बिग बाजार, स्टील गेट, नेहरू कांप्लेक्स क्षेत्र का भ्रमण करते हुए भगवान का रथ कुसुम बिहार राम मंदिर तक पहुंचा। रथ यात्रा के मार्ग पर लगभग एक दर्जन श्रद्धालु की ओर से पेयजल और शर्बत का स्टॉल लगाया गया था। भजन मंडली की प्रस्तुति पूरे रास्ते में जारी रही।राहगीर भी रुक रुक कर रस्सी खींच पुण्य के भागीदार बन रहे थे। पुलिस प्रशासन विधि व्यवस्था और यातायात व्यवस्था सुचारू रखने में जुटी हुई थी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »