धर्माबांध अवैध कोयला कारोबार में ग्रामीण और धंधेबाज भिड़े

AJ डेस्क: बाघमारा के धर्माबाँध ओपी क्षेत्र स्थित धर्माबाँध बस्ती के सैंकड़ो ग्रामीण रविवार को ओपी परिसर पहुँचकर जमकर हंगामा किया। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

 

 

हंगामा कर रहे लोगों ने बताया कि बीती रात बस्ती के समीप अवैध कोयला खनन का ग्रामीणों ने विरोध किया था। जिस वजह से रात में ही ग्रामीणों और कोयला तस्करों के बीच तनाव उत्पन्न गया था और आज जब ग्रामीण फिर से अवैध खनन स्थल पर पहुँचकर अवैध कोयला उत्खनन का विरोध किया तो कोयला तस्करों के एक दल ने ग्रामीणों पर हमला बोल दिया।

 

 

ग्रामीणों की माने तो इस दौरान कई राउण्ड गोलियां और बम भी चली है।घटना में कई ग्रामीणों को चोटें भी आई है। ग्रामीणों ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि सारी घटना धर्माबाँध ओपी पुलिस के सामने ही घटी, लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनी रही। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने ओपी परिसर के समक्ष जमा होकर कोयला तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

 

 

इस संबंध में क्षेत्र के सर्किल इंस्पेक्टर अल्बुनुस इंदवार ने कहा कि दो पक्षों के बीच झड़प हुई है। जिसमे दोनों तरफ के एक एक व्यक्ति घायल हुए। दोनों ओर से शिकायत दी गई है। मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने मामले के कोयला के अवैध खनन से जुड़े होने की बात से इनकार किया। साथ ही घटना के दौरान गोली और बम चलने की बातों को भी एक सिरे से खारिज कर दिया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »