एक्शन: दिल्ली में तृणमूल नेता अभिषेक गिरफ्तार, बंगाल में आंदोलन

AJ डेस्क: सौ दिन की रोजगार गारंटी योजना व आवास योजना के तहत मिलने वाले फंड को केंद्र सरकार द्वारा रोके जाने का आरोप लगा बंगाल के विभिन्न जिलों से बसों के द्वारा कोलकाता से दिल्ली जाकर तृणमूल महासचिव अभिषेक बैनर्जी के नेतृत्व में जंतर-मंतर सहित ग्रामीण विकाश एंव पंचायत राज्य मंत्री गिरिराज सिंह के कार्यालय के सामने प्रदर्शन करने के दौरान दिल्ली पुलिस द्वारा अचानक से की गई कार्रवाई व तृणमूल सांसद अभिषेक बैनर्जी सहित कई अन्य तृणमूल नेताओं की हुई गुरफ़्तारी के बाद पश्चिम बंगाल में तृणमूल नेताओं ने जगह-जगह केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

 

 

साथ ही तृणमूल नेताओं के खिलाफ हुई इस कार्रवाई को गलत करार देते हुए केंद्र को तानासाही सरकार बताया है। आसनसोल के बस स्टेण्ड मे भी आज सुबह तृणमूल नेता राजू अहलुवालिया के नेतृत्व मे सड़क जाम कर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया गया है और केंद्र सरकार की तानासाही व मनमानी करने का आरोप लगाकर उनके खिलाफ विरोध जता रहे हैं।

 

 

उन्होंने यह भी दावा किया है की उनकी इस तानासाही का जवाब 2024 के लोकसभा चुनाव के दौरान बंगाल की जनता देगी। हम बताते चलें की रात को भी तृणमूल की महिला विंग ने आसनसोल मे प्रदर्शन किया। टायर जलाकर सड़क जाम कर केंद्र के खिलाफ विरोध जताया। ऐसा ही नजारा अब धीरे-धीरे पुरे बंगाल से देखा जा रहा है। दिल्ली में हुई अभिषेक की गिरफ़्तारी को लेकर यूँ कहें तो बंगाल मे तृणमूल समर्थकों ने केंद्र के खिलाफ एक ऐसी आग सुलगा दी है जो आग 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद ही ठंडी होगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »