राशन घोटाला में प बंगाल के पूर्व खाद्य मंत्री सहित आठ ठिकानों पर ED का रेड

AJ डेस्क: पश्चिम बंगाल राशन वितरण घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एक बार फिर सक्रिय हो गया है। पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के घर पर ईडी ने गुरुवार सुबह सात बजे छापेमारी की। सूत्रों का दावा है कि राशन वितरण भ्रष्टाचार मामले में वर्तमान वन मंत्री और खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक का नाम सामने आया है। बताया जाता है कि राशन भ्रष्टाचार के आरोपी बकीबुर्रहमान से भी पूछताछ के बाद अहम जानकारी मिली है। उस जानकारी के आधार पर ईडी ने नया सर्च ऑपरेशन चलाया।

 

 

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने गुरुवार सुबह-सुबह मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के बीसी ब्लॉक स्थित दो घरों पर छापेमारी की। वहीं, केंद्रीय एजेंसी आज सुबह राशन भ्रष्टाचार में मंत्री के सहायक के घर भी गई। राशन भ्रष्टाचार के लिए आठ और स्थानों की तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि ईडी अधिकारियों का एक बड़ा समूह सुबह करीब 6 बजे साल्ट लेक स्थित ज्योतिप्रिया मल्लिक के घर पहुंचा।

 

 

 

 

 

सूत्रों के मुताबिक, मंत्री के अलावा उनके फ्लैट में भी तलाशी ली जा रही है। फ्लैट में पूर्व खाद्य मंत्री और वर्तमान वन मंत्री रहते हैं। ईडी अधिकारियों की एक टीम ने बीसी ब्लॉक 244 और बीसी 245 में दो फ्लैटों का दौरा किया। वे मंत्री से बात करते हैं। मंत्री के दोनों फ्लैटों के अलावा प्रवर्तन निदेशालय ने उनके सहयोगी अमित डे के नागेरबाजार फ्लैट पर भी छापा मारा।

 

 

 

 

 

बताया गया है कि ज्योतिप्रिय मल्लिक के पीए के तीन फ्लैट हैं। तीनों फ्लैट पर ताला लगा हुआ है। सोशल मीडिया स्टेटस के मुताबिक, फिलहाल वह परिवार के साथ शहर से बाहर कहीं8 बीच पर घूमने गए हैं। ईडी सूत्रों के मुताबिक, ज्योतिप्रिय मल्लिक के पीए का कोई पता नहीं है। उनसे फोन पर संपर्क नहीं हो पा रहा है। ईडी अधिकारियों को ज्योतिप्रिय मल्लिक के पीए के फ्लैट में घुसने के लिए अध‍िक सक्र‍ियता द‍िखानी पड़ी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »