बिजली संकट झेल रहे ग्रामीणों का थाना पर हमला, पथराव, फायरिंग फिर लाठीचार्ज

AJ डेस्क: इस जानलेवा गर्मी में लोग बिजली संकट के खिलाफ अब हिंसक रूप अख्तियार कर ले रहे है। लोग बिजली कटौती के खिलाफ मरने और मारने पर उतारू हो जा रहे है। एक ऐसा ही मामला शनिवार को धनबाद के बाघमारा अनुमंडल के मधुबन में देखने को मिला। जहाँ बिजली कटौती पर शुरू हुए बवाल पर ग्रामीणों ने मधुबन थाना पर ही हमला बोल दिया। इस दौरान गुस्साए ग्रामीणों ने न सिर्फ थाने पर पथराव किया, बल्कि पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट भी की। इतना ही नही इस दौरान कुछ उपद्रवियों द्वारा फायरिंग करने की भी बात कही जा रही है। जिसके बाद पुलिस को ग्रामीणों को शांत करने को लेकर लाठीचार्ज करना पड़ा।

 

 

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि आंधी और बारिस के कारण मधुबन बस्ती में बिजली चली गई थी। जिसके बाद बिजली कर्मचारियों ने आधी रात को 14 नंबर फीडर को किसी तरह चालू कर दिया, लेकिन 15 नंबर फीडर में आई तकनीकी समस्या को बिजली कर्मचारी दूर नही कर सके। जिससे 15 नंबर फीडर से मिलने वाले लोगों को बिजली उन्हें नही मिल सकी। जिससे गुस्साए 15 नंबर फीडर के ग्रामीणों ने 14 नंबर फीडर की बिजली को भी बंद करने की मांग करने लगे। इसी को लेकर शुक्रवार की रात उन दोनों गुट के ग्रामीणों में मारपीट हो गई।

 

 

उसी मारपीट मामले में 14 नंबर फीडर के ग्रामीण आज शिकायत लेकर मधुबन थाना पहुंच मारपीट करने वाले 15 नंबर फीडर के ग्रामीणों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। इसी बीच इसकी सूचना पर 15 नंबर फीडर से लाभन्वित होने वाले ग्रामीण भी वहाँ पहुंच गए। जिससे दोनों गुटों के बीच एकबार फिर तनाव उत्पन्न हो गया और देखते ही देखते दोनों गुट आपस मे भीड़ गए।

 

 

इस दौरान बीचबचाव करने पहुंची मधुबन थाना की पुलिस के साथ भी लोग मारपीट करने लगे। देखते ही देखते कुछ उपद्रवियों द्वारा पुलिस और थाना पर पथराव किया जाने लगा। बताया जा रहा है कि इस दौरान भीड़ में मौजूद कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा फायरिंग भी की गई। जिसके बाद लोगों को शांत करने को लेकर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया।

 

 

वहीं घटना की सूचना के बाद ग्रामीण एसपी कपिल चौधरी और एसडीपीओ आनंद मिंज मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। इस संबंध में ग्रामीण एसपी कपिल चौधरी ने बताया कि बिजली को लेकर हुए दो गुटों की झड़प के बाद थाना पर पथराव किया गया है। साथ ही फायरिंग की भी बात सामने आई है। मामले की जांच की जा रही है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »