नापाक इरादा: ISI का डर्टी सोच, सैनिकों के भोजन में जहर मिलाने की साजिश

AJ डेस्क: पाकिस्तान एक बार फिर से भारतीय सेना को नुकसान पहुंचाने के इरादे से एक बड़ा साजिश रच रहा है। इंटेलिजेंस सूत्रों की मानें तो पाकिस्तानी मिलिट्री इंटेलिजेंस और इंटर सर्विस इंटेलिजेंस (ISI) भारतीय सेना के जवानों के खिलाफ एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। एमआई और आईएसआई भारतीय सेना के जवानों के खाने वाले राशन में जहर मिलाने की साजिश रच रहा है।

 

 

दरअसल, इंटेलिजेंस ब्यूरो ने जम्मू और कश्मीर में सरक्षा बलों को खाने में ज़हर से सतर्क रहने को कहा है। आईबी के पास खुफिया जानकारी मिली है कि सुरक्षा कर्मियों के खाने में पाकिस्तान की आईएसआई और कुछ आतंकी संगठन ज़हर मिलाने की ताक में है। ऐसे में खाने-पीने के समान की ख़रीद से लेकर इस्तेमाल करने में सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। ज़ाहिर है हाल के दिनों में हुई आतंकी घटनाओं को भी देखते हुए आईबी ने अलर्ट जारी किया है।

 

 

पाकिस्तानी नंबर से चैट के आधार पर ऐसा दावा किया जा रहा है कि कश्मीर में सक्रिय पाकिस्तानी एमआई और आईएसआई एजेंट घाटी में तैनात सुरक्षा बलों के राशन स्टॉक्स में “जहर मिलाने” की योजना बना रहे हैं।

 

 

हालांकि, इस इनपुट को देखते हुए इंटेल नोट में कहा गया है कि सभी शिविरों के राशन डिपो की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक उपाय किए जाने चाहिए, विशेष रूप से जम्मू और कश्मीर राज्य में। इससे पहले अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने भी भारत को अगाह किया है कि पाकिस्तान द्वारा समर्थित आतंकवादी संगठन भारत में हमला कर सकते हैं।

 

 

खूफिया एजेंसी के अनुसार ऐसे आतंकवादी संगठन भारत में लगातार हमले की साजिश रच रहे हैं। एजेंसी के अनुसार उन्हें मिली जानकारी के अनुसार वह सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि अफगानिस्तान में भी हमले की तैयारी में हैं। अमेरिकी खूफिया एजेंसी के डायरेक्टर डैन कोट्स ने कहा कि पाकिस्तान का ऐसे आंतकी संगठन को पनाहा देना खुद अमेरिका की आतंक विरोधी कोशिशों के लिए एक बड़ा झटका है। उन्होंने कहा कि ऐसे आतंकवादी संगठन पाकिस्तान की जमीन से भारत, आफगानिस्तान यहां तक की अमेरिका मे भी हमले की तैयारी कर रहे हैं।

 

 

बता दें कि पाकिस्तान की सरजमीं पर पल रहे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया था, जिसमें हमारे करीब 40 जवान शहीद हो गए थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

  •  
    38
    Shares
  • 38
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »