मोदी पर राफेल का निशाना साधा राहुल ने

AJ डेस्क: लोकसभा 2019 चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों के नेताओं की रैलियां शुरू हो चुकी है। इसी कड़ी में शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड की राजधानी रांची में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। अपने संबोधन में राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र बताने के साथ-साथ सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी करारा हमला किया। राहुल गांधी ने कहा कि भारतीय वायु सेना देश की रक्षा करती है। वायु सेना के पायलट देश की सुरक्षा में अपना जान न्योछावर करते है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वायु सेना का पैसा चुरा कर अनिल अंबानी का पॉकेट भरने में लगे है। यह शर्मनाक है। उल्लेखनीय है कि राफेल डील पर राहुल गांधी लंबे समय से पीएम नरेंद्र मोदी पर आरोप लगा रहे हैं।

 

 

अपने संबोधन की शुरुआत में राहुल गांधी ने झारखंड की रघुवर दास वाली भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि झारखंड में लगातार भुखमरी से मौतें हो रही है। लेकिन भाजपा सरकार इन मौतों से इनकार करके पीड़ितों की भावनाओं का मजाक उड़ा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि एक चौकीदार ने देश के पूरे चौकीदारों को बदनाम कर दिया। लेकिन सब लोग जानते हैं कि जब ‘चौकीदार चोर है’ का नारा चलता है, तब नरेन्द्र मोदी जी की बात चल रही होती है।

 

 

जल,जंगल और जमीन पर आदिवासियों के हक की बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आदिवासियों की जमीन की रक्षा करने के लिये हम ट्राईबल बिल और पेसा कानून बनाए। जल, जंगल, जमीन आदिवासियों की है न कि गौतम अडानी या किसी अंबानी की। रांची में कार्यकर्ताओं के सामने राहुल गांधी ने एक बार फिर ऐलान किया कि कांग्रेस की सरकार पर आने पर न्यनूतम आय गारंटी योजना लागू की जाएगी।

 

 

लोकसभा चुनाव 2019 के बारे में राहुल गांधी ने बताया कि झारखंड में कांग्रेस आगामी चुनाव में झारखंड विकास मोर्चा, झारखंड मुक्ति मोर्चा के साथ मिल कर चुनाव लड़ेगी। बता दें कि झारखंड विकास मोर्चा के नेता बाबू लाल मरांडी इस चुनावी रैली के दौरान मंच पर मौजूद भी थे। हालांकि झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन संघर्ष यात्रा रैली में व्यस्त होने के कारण राहुल गांधी की रैली में शामिल नहीं हो सके।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

  •  
    37
    Shares
  • 37
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »