VIDEO- हरकत से बाज नहीं आ रहा पाक, पायलट अभिनन्दन का फर्जी वीडियो जारी किया

AJ डेस्क: भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि अभिनंदन वर्तमान एक पाकिस्तानी चाय कंपनी का विज्ञापन कर रहे हैं। ये विज्ञापन टपाल चाय का है। इस विज्ञापन में दिख रहा है कि एक महिला अपने घर की बालकनी में खड़े होकर दूरबीन में झांक रही हैं। दूरबीन के दूसरी ओर उन्हें अभिनंदन वर्तमान चाय पीते दिख रहे हैं। महिला बालकनी में अपने पति से बात कर रही हैं। इस पूरे एड में कई बार अभिनंदन वर्तमान को दिखाया गया है।

 

 

हालांकि ये एड सच नहीं है। ये एड टपाल चाय के पुराने एड को एडिट करके बनाया गया है। दरअसल टपाल चाय का एक पुराना एड है जिसमें एक महिला अपने घर की बालकनी में खड़े होकर एक दूसरी बल्डिंग की बालकनी में दूरबीन के जरिए झांक रही हैं। उनके पति वहीं पास बैठकर अखबार पढ़ रहे हैं। दूरबीन के दूसरी ओर एक जोड़ा साछ में बात करते और चाय पीते हुए दिख रहा है। इसी एड को एडिट करके सोशल मीडिया पर इस तरह वायरल किया गया कि ये टपाल चाय के एड की तरह ही लग रहा है। हालांकि इस वीडियो को टपाल चाय ने एडिट नहीं किया है।

 

 

यहां देखें अभिनंदन वर्तमान की वायरल वीडियो

 

यहां देखें टपाल चाय का असली एड

 

 

दरअसल विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान केवल दो ही दिन के लिए पाकिस्तान में थे। इस दौरान वो पाकिस्तानी सेना की हिरासत में रहे। पाकिस्तानी सेना ने अभिनंदन को चाय पीने के लिए दी। उसी दौरान अभीनंदन से पाकिस्तानी सेना ने पूछताछ भी की। पूछताछ की वीडियो रिकॉर्डिंग की गई थी। इसी वीडियो रिकॉर्डिंग की वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की गई थी। टपाल चाय के एड में भी उसी वीडियो के कुछ हिस्से एडिट करके लगाए गए हैं।

 

 

यहां देखें पाकिस्तान सेना की हिरासत में अभिनंदन वर्तमान का असल वीडियो

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

  •  
    67
    Shares
  • 67
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »