जैश का कमांडर लाल किला के समीप बेचता था शॉल, आया पुलिस गिरफ्त में

AJ डेस्क: अब जिस खबर के बारे में हम आपकों बताने जा रहे है वह चौकाने वाला तो है ही देश की सुरक्षा मामले में काफी चिंताजनक विषय भी है। दरअसल लाल किला इलाके में शॉल बेचते जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर सज्जाद खान को दिल्ली पुलिस ने धर दबोचा है। यह खूंखार आतंकी एनआईए की मोस्ट वांटेड लिस्ट में भी शामिल था।

 

 

दिल्ली पुलिस को शुक्रवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर सज्जाद खान को गिरफ्तार किया है। उसे लाल किला इलाके से अरेस्ट किया गया है। जानकारी के अनुसार अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) उससे पूछताछ करेगी, जिसमें कई अहम आतंकी गतिविधियों की जानकारी मिल सकती है।

 

 

बताया जाता है कि सज्जाद खान लगातार मुदासिर अहमद खान के संपर्क में था, जिसे पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड माना जाता है। मुदासिर को सुरक्षाबलों ने 11 मार्च को जम्मू-कश्मीर के त्राल इलाके में हुए एन्काउंटर में मौत के घाट उतार दिया था। सज्जाद खान एनआईए की वॉन्टेड लिस्ट में शामिल था और वह राजधानी में शॉल बेचता पाया गया है। मालूम हो कि 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में हुए फिदायीन आतंकी हमले में 40 से ज्यादा सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाक समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

 

 

जिसके बाद भारत ने 26 फरवरी को रात 3.30 बजे पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की, जिसमें 200 से ज्यादा आतंकियों के मारे जाने का दावा किया गया। भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने जैश का कंट्रोल रूम भी नेस्तनाबूद कर दिया था।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

  •  
    75
    Shares
  • 75
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »