बिहार:10 वीं के रिजल्ट में पुनः सिमुलतला आवासीय विद्यालय के छात्रों का जलवा

AJ डेस्क: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने 10वीं यानी मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस साल भी जमुई स्थित सिमुलतला आवासीय विद्यालय ने जलवा बिखेरा है और टॉप 3 पोजिशन हासिल करने वाले स्टूडेंट इसी स्कूल की हैं। सावन राज भारती ने 97.2 फीसदी मार्क्स के साथ टॉप किया है। कुल 80.6 फीसदी स्टूडेंट बिहार बोर्ड एग्जाम में सफल हुए हैं। बिहार बोर्ड 10वीं मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट का राज्य के 17 लाख छात्र-छात्राओं को बड़ी बेसब्री से इंतजार था। जिन स्टूडेंट्स ने इस साल बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2019 में हिस्सा लिया था, वे बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in और www.biharboardonline.gov.in के साथ ही indiaresults.com, bihar.indiaresults.com/bseb पर भी अपने मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट देख सकते हैं।

 

 

6 अप्रैल यानी शनिवार की दोपहर राज्य शिक्षा विभाग के अडिशनल चीफ सेक्रेटरी आर के महाजन और बिहार बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशोर ने मैट्रिक का रिजल्ट जारी किया। इससे पहले शुक्रवार को बिहार बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने जानकारी दी थी कि 6 अप्रैल को रिजल्ट जारी किए जाएंगे। बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में 17 लाख छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था।

 

 

मालूम हो कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस बार तय समय से पहले ही बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के परिणाम घोषित किए गए है। बिहार में सातों चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई तक चुनाव होने हैं। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने रिकॉर्ड कायम करते हुए 44 दिनों में ही इस बार इंटरमीडिएट यानि 12वीं की परीक्षा के रिजल्ट घोषित कर दिए थे।

 

 

‘BSEB’ Bihar Board 10th Matric Result 2019: इन आसान तरीकों के देखें

1- BSEB Bihar Board 10th Result 2019 देखने के लिए छात्र आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in, indiaresults.com, biharboard.ac.in पर जाएं।

2- BSEB Bihar Board 10th Result 2019 लिंक पर क्लिक करें और अपनी मूलभूत जरूरी जानकारी डालें।

3- जानकारी भरने के बाद नीचे नीले रंग का बॉक्स बना होगा जिसपर सबमिट लिखा होगा। इस लिंक पर क्लिक करें।

4. इसके बाद आपको रिजल्ट दिखेगा। रिजल्ट की कॉपी का एक प्रिंटआउट निकालकर रख लें, ताकि भविष्य में जरूरत पड़ने पर आप इसका इस्तेमाल कर सकें।

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

  •  
    6
    Shares
  • 6
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »