नक्सली वारदात: भाजपा विधायक के काफिले पर आई इ डी ब्लास्ट कर गोलियां बरसाई, विधायक समेत 5 की मौत

AJ डेस्क: लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले छत्तीसगढ़ के दांतेवाड़ा में बीजेपी विधायक भीम मंडावी के चुनावी काफिले पर नक्सलियों ने आईइडी बम ब्लास्ट के बाद फायरिंग कर दी। इस हमले में भाजपा विधायक समेत 5 सुरक्षाकर्मी जवानों के मौत होने की खबर मिली है। हमले के दौरान पहले नक्सलियों ने विधायक भीम मंडावी के काफिले की एक गाड़ी को बम ब्लास्ट से उड़ाया, जिसके बाद धुआंधार फायरिंग शुरु कर दी। हमले के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है।

 

 

 

मिली जानकारी के अनुसार, यह हमला दांतेवाड़ा के कुआंकोडा क्षेत्र में उस दौरान हुआ जब विधायक का चुनावी काफिला वहां से गुजर रहा था। नक्सलियों ने काफिेले में शामिल सीआरपीएफ के वाहनों को निशाना बनाया था। हमले के बाद आनन-फानन में घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। खबर है कि इस हमले में 5 सुरक्षाबल जवान और भाजपा विधायक की मौत हो गई। मौके पर राज्य पुलिस और सीआरपीएफ के जवान तैनात कर दिए गए हैं। आस-पास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 

 

 

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में साल 2013 में विधानसभा चुनाव होने थे। कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ परिवर्तन यात्रा निकाली थी, जिसपर नक्सलियों ने जबरदस्त हमला कर दिया था। नेताओं पर हुए अब तक के सबसे विभत्स हमले में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष नंद कुमार पटेल की भी मौत हो गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस समय कांग्रेसी नेताओं के काफिले में 20 से ज्यादा गाड़ियां थीं और उसमें नेताओं के साथ ही 120 से ज्यादा पार्टी कार्यकर्ता थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »