VIDEO- वायरल वीडियो: लोन सेटलमेंट के लिए हो रहे सौदा की पूरी कहानी देखें (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: एक ग्रामीण बैंक के मैनेजर द्वारा लोन सेटलमेंट के नाम पर घुस की मांग किये जाने और बैंक के रिकवरी एजेंटों द्वारा धमकी दिए जाने संबंधित वीडियो इन दिनों बिहार में काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में खास बात यह है कि यह वीडियो खुद पीड़ित बैंक ग्राहक ने उस वक्त रिकॉर्ड किया जब बैंक के मैनेजर अपने कर्मचारियों और रिकवरी एजेंटों के साथ रुपया लेने उसके घर पहुंचे थे।

 

 

यह पूरा मामला एक लोन सेटलमेंट से जुड़ा हुआ है। जानकारी के अनुसार नालंदा स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के बिहारशरीफ मुख्य शाखा प्रबंधक और उनके कर्मचारियों पर कर्जधारक ने लोन सेटलमेंट के एवज में 50 हजार रूपये बतौर घुस की मांग का आरोप लगाया है। यह आरोप उसने एक वीडिय के माध्यम से बैंक के लोगों पर लगाया है। वीडियो में दिख रहा है कि एक कमरे में करीब 7 लोग बैठे हुए है। जिसमें सामने सोफे पर बैठे चार लोग बैंक के प्रबंधक और कर्मचारी हैं जबकि बगल में बैठे दो लोग बैंक के रिकवरी एजेंट। वहीं इसमें दिख रहा है कि बैंक का कर्ज धारक बैंक के लोगों को नोटों का बंडल दे रहा है। जिसके बाद बैंक के कर्मचारी उससे कुछ कागजातों पर उससे उसका हस्ताक्षर करवाते हैं।

 

 

इसके बाद अचानक बैंक का लोन धारक उठता है और लोन सेटलमेंट के एवज में बैंक कर्मचारियों पर 50 हजार रुपया बतौर घुस मांगने का आरोप लगाते हुए वहाँ आए सभी से उनका परिचय पूछता है। इस दौरान बैंक का प्रबंधक, कर्मचारी और उनके साथ आए रिकवरी एजेंट कैमरे के सामने मुँह चुराते और बूत बने दिखाई दे रहे है।

 

 

यहाँ देखें वीडियो (VIDEO)-

 

 

इस वीडियो की पूरी पड़ताल करने पर हमें जो जानकारी मिली उसके अनुसार क्षेत्र के देवधा गांव निवासी सुनील सिंह ने दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक से 2 लाख 56 हजार का लोन लिया था। लोन लेने के बाद सुनील सिंह ने 40 हजार की राशि बैंक में जमा करा दिया था। इसके बाद सुनील सिंह का बैंक प्रबंधक और कर्मचारियों से डेढ़ लाख में लोन सेटलमेंट करने की बात पक्की हुई थी। इसी के मुताबिक 9 अप्रैल को मुख्य शाखा प्रबंधक सहित बैंक के चार कर्मचारी और बैंक का दो रिकवरी एजेंट सेटलमेंट की राशि लेने सुनील के घर पहुंचा।

 

 

सुनील ने तय राशि के अनुसार डेढ़ लाख रुपये सभी के सामने बैंक प्रबंधक को देने की कोशिश की तो बैंक के कर्मियों ने एक लाख का रिसीविंग तो सुनील को दिया लेकिन 50 हजार रुपया बतौर घुस आपस मे बाटने की बात उसके सामने करने लगे। जिसपर सुनील नाराज हो गया और सभी बैंक कर्मियों का वीडियो बना लिया। साथ ही सुनील ने बैंक कर्मियों से वो 50 हजार रुपया भी वापस ले लिया जिसके बन्दर बाट करने की बात बैंक कर्मी आपस में कर रहे थे। घुस की रकम न मिलने और उसपर से वीडियो बनने से घबराए बैंक प्रबंधक और कर्मियों ने अपना जुर्म छिपाने के लिए 10 अप्रैल को दीपनगर थाना में बंधक बनाए जाने का आरोप लगाते हुए सुनील सिंह पर मामला दर्ज करा दिया। जिसके बाद सुनील सिंह ने इस वीडियो को सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल कर दिया।

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »