रूस ने किया मोदी को सम्मानित, प्रशंसक ने कहा मोदी के अलावा कोई नहीं

AJ डेस्क: लोकसभा चुनाव 2019 से पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रुस के सबसे बड़े सम्मान सेंट एंड्रयू द एपोस्टल ऑर्डर (St Andrew The Apostle Order) से सम्मानित करने की घोषणा हुई है। रूस ने शुक्रवार को एलान किया कि भारत और रूस के बीच रिश्तों में सुधार और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के क्षेत्र में पीएम नरेंद्र मोदी ने उल्लेखनीय कार्य किया है। इसलिए उन्हें रूस के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। पीएम मोदी को यह अवार्ड मिलने की घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने रूस का इसके लिए धन्यवाद किया है। कुछ लोगों ने नरेंद्र मोदी को इसके लिए बधाई दी है तो वहीं कुछ लोगों ने भारत के अमरीका जैसे देशों के साथ संबंध खराब होने की बात कही है।

 

 

ट्वीटर पर एक यूजर ने प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी है साथ ही कहा है कि मर जाएंगे पर कांग्रेस कभी नहीं…

 

 

इस यूजर ने भी कुछ ऐसी ही बात कही और लिखा कि राहुल गांधी को वोट देकर युवा वोटर्स बोहनी खराब न करें

 

 

एक यूजर ने ट्वीट किया है कि भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है, जो विश्व देख रहा है वो देश के कुछ लोग नहीं देख रहे हैं।

 

 

मेजर सुरेंद्र पूनिया ने लिखा है कि पीएम मोदी ने काम किया है इसलिए रूस ने उन्हें सम्मान दिया है।

 

 

एक यूजर का कहना है कि पीएम मोदी को यह सम्मान देकर रूस ने साफ कर दिया है कि अब हमें और रक्षा सौदों के लिए अमरीका के पास नहीं जाना होगा।

 

 

आपको बता दें कि पिछले महीने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने भी प्रधानमंत्री मोदी को दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए वहां के मशहूर सम्मान जायद मेडल से सम्मानित किया था। वहीं अब रूस ने अपने सबसे बड़े अवार्ड से पीएम मोदी को नवाजने की घोषणा की है। सेंट एंड्रयू द एपोस्टल ऑर्डरक रूस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान है। विश्व के कई प्रमुख नेताओं को यह सम्मान दिया जा चुका है। यह दुनिया के सबसे पुराने सम्मानों में से भी एक है। इस अवॉर्ड की संकल्पना 1698 में तय की गई थी। उस समय रूस सोवियत संघ हुआ करता था।

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »