VIDEO- काला झंडा प्रकरण: आखिर भड़क क्यों जाते हैं कांग्रेसी

AJ डेस्क: किसी ने ठीक ही कहा है, ‘करे कोई और भरे कोई’। धनबाद से कांग्रेस के विक्षुब्ध गुट के द्वारा धनबाद से कांग्रेस के वर्तमान लोकसभा प्रत्याशी को इतना न काला झंडा दिखाया गया की पुरे प्रदेश के कांग्रेसियों को काला झंडा के नाम से ही चिढ़ हो गया है और कांग्रेसियों के इस झल्लाहट का शिकार इन दिनों धनबाद लोकसभा क्षेत्र के पत्रकार बन रहें है। दरअसल दूसरे की दही को खट्टा बताने वाले झारखण्ड के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार से एक पत्रकार ने काला झंडा पर सवाल क्या पूछ लिया नेताजी ने तो पत्रकार को ही भाजपा का प्रवक्ता डिकिलयर कर दिया।

 

 

अपने ही पार्टी के विक्षुब्ध कार्यकर्ताओं द्वारा लगातार काला झंडा और विरोध भरे नारेबाजी के बावजूद आज धनबाद से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी कीर्ति झा आजाद ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया। नामांकन प्रक्रिया के तत्काल बाद उनके लिए धनबाद के जिला परिषद मैदान में एक चुनावी सभा का भी आयोजन किया गया। जिसमें महागठबंधन के प्रदेश स्तर के तमाम नेताओं को आमंत्रित किया गया था। जिसमें दो बड़े नाम झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी और हेमंत सोरेन भी शामिल था। लेकिन कांग्रेस के प्रदेश स्तर के कुछ नेता और जिला के कुछ गिने चुने नेता ही इस चुनावी सभा में शिरकत करते दिखें। अब उनका न आने का कारण भले ही जो भी रहा हो लेकिन कहते है न ‘जो दीखता है वही बिकता है’। यहाँ भी कुछ ऐसी ही दिखा। भीड़ बस इतनी ही जुटी जितने से एक छोटा सा सिनेमा हॉल भर सकें।

 

 

ये तो हुई इधर उधर की बात, अब आते है मुख्य मुद्दे पर मतलब काला झंडा के साइड इफेक्ट पर। तो हुआ ये की अपने प्रत्याशी के हौशला अफजाई और चुनावी सभा को सफल बनाने के लिए आज यहाँ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार पहुंचे हुए थें। तो वहाँ मौजूद मीडिया कर्मियों ने भी उन्हें घेर लिया और नेशनल और रीजनल स्तर के सवाल उनसे पूछने लगें। जिसपर उन्होंने ने भी एक मंझे हुए नेता की तरह जवाब देना शुरू किया। उनका भी औरो की तरह सबसे पहला वार पीएम मोदी पर रहा। उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश द्रोही बताते हुए कहा, ‘देश के प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर से काला बॉक्स निकला। उसमे आखिर क्या था? अगर उसमें पैसा था तो उन्होंने इसके लिए वायु सेना का इस्तेमाल किया। तो इससे बड़ा देशद्रोह हो सकता है क्या। इसपर जवाब दे प्रधानमंत्री।’

 

 

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने आगे पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके हैलीकॉप्टर की जाँच करने वाले आईएएस अधिकारी को निलंबित कर दिया गया और जिस अधिकारी ने नविन पटनायक के हेलीकॉप्टर की जाँच की उसे कुछ नहीं कहा गया। मतलब सीएम नविन पटनायक और विपक्षियों के हेलीकॉप्टर की जाँच करो और हम पैसा ले जाएंगे कोई दिक्कत नहीं। भाजपा ने कैसा देश बना दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि झारखण्ड का बेटा जिसने देश को वर्ल्ड कप दिलाया, सांसद रहे विधायक रहें वो पक्का जीतेंगे। धनबाद का प्रोफ़ाइल भी बढ़ेगा क्योंकि प्रत्याशी का प्रोफ़ाइल भी अच्छा है।

 

 

यहाँ तक तो नेताजी बेधड़क अपनी दही को मीठा और दूसरे की दही को खट्टा बताते रहे तभी एक मीडिया कर्मी ने उनसे पूछ डाला की जनाब इतना काला झंडा दिखाया जा रहा है उसके बीच में आपके प्रत्याशी कैसे जीत पाएंगे। यहाँ तक की कांग्रेस के कई विक्षुब्ध कार्यकर्ताओं ने आपके प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार प्रसार करने से भी मना कर दिया है। अभी सवाल किया ही जा रहा था कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार गुस्से से तमतमा उठे और मीडिया कर्मी को ही भाजपा का प्रवक्ता बताने लगें। आगे उनके गुस्से को हम शब्दों में नहीं बल्कि वीडियो के द्वारा आपकों दिखाते हैं कि आखिर उनका इसपर रिएक्शन कैसा था। देखिये-

 

 

देखें वीडियो-

 

 

हम बता दें कि अनल ज्योति ने इसी 17 अप्रैल को ‘नेता जी को गुस्सा क्यूँ आने लगा’ शीर्षक के नाम से एक खबर भी आप लोगों के बीच लेकर के आई थी। जिसमें इसी मुद्दे पर बोकारो के पत्रकारों को धनबाद से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी कीर्ति झा आजाद के कोप का भाजन बनना पड़ा था। वहां भी पत्रकारों ने कुछ ऐसा ही सवाल कीर्ति आजाद जी से पूछ लिया था जिसपर वो गुस्से से तमतमा उठे थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »