चौकीदार चोर है: राहुल ने माना चुनाव प्रचार के जोश में जुबान फिसल गया, लोगों ने कहा राहुल गांधी पर मानहानि का मुकदमा दर्ज हो

AJ डेस्क: लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर चौकीदार का मुद्दा देशभर में छाया हुआ है। पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद को देश का चौकीदार बताया, उसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि देश का चौकीदार चोर है। राहुल गांधी के पिछले दिनों ही कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी यह मान लिया है कि चौकीदार चोर है। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद मीनाक्षी लेखी ने राहुल गांधी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में आदेश की अवमानना का अर्जी दाखिल की। इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा, “उनका कोर्ट की अवमानना करने की मंशा नहीं रही। चुनाव प्रचार की उत्तेजना में उनके मुंह से यह बात निकल गई और इसके लिए उन्हें खेद है।” राहुल गांधी के चौकीदार चोर है वाले बयान पर माफी मांगने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उनके मजे लेना शुरू कर दिया है।

 

 

अभिषेक नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि सिर्फ माफी से काम नहीं चलेगा, राहुल गांधी पर मानहानि का मुकदमा लगना चाहिए।

 

 

बीजेपी समर्थक एक ट्विटर यूजर का कहना है कि राहुल गांधी के पास राफेल मुद्दे पर शुरुआत से कोई सबूत नहीं था वे देश को गुमराह कर रहे थे। अब उन्होंने माफी मांगकर खुद के पैरों पर कुल्हाड़ी मार दी है। यह उनके लिए बड़े शर्म की बात है!

 

 

इन्होंने कहा है कि राहुल गांधी अरविंद केजरीवाल की राह पर चल रहे हैं।

 

 

 

पत्रकार सुमंत रमन ने ट्वीट कर लिखा है कि जो लोग चौकीदार चोर है पर राहुल गांधी के माफी मांगने पर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं उन्हें बता दूं कि राहुल गांधी ने सिर्फ सुप्रीम कोर्ट के बारे में दिए गए बयान पर माफी मांगी है।

 

 

एक यूजर ने ट्वीट किया है कि राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में राफेल मुद्दे पर झूठ बोलना कबूल किया है। उन्होंनने कहा कि ये सिर्फ चुनावी प्रचार की उत्तेजना थी और उन्हें इसके लिए खेद है। क्या कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से उत्तेजना पर आधारित है? क्या यह मजाक है?

 

 

गौरतलब है कि देशभर में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। मंगलवार को तीसरे चरण के लिए वोटिंग होगी। इसी बीच कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार को राफेल डील के मुद्दे पर लगाता घेर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी चुनावी रैलियों में इस मुद्दे को उठाते हैं और सरकार पर राफेल डील में चोरी का आरोप लगाते हैं। दूसरी तरफ पीएम मोदी ने खुद को देश का चौकीदार बताया है। साथ ही चुनाव के दौरान उन्होंने सोशल मीडिया पर मैं भी चौकीदार कैंपेन भी चलाया है।

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »