VIDEO- हाई वोल्टेज ड्रामा का अंत, NDA की वीणा देवी का नामांकन पत्र सही, लड़ेंगी चुनाव

AJ डेस्क: मुजफ्फरपुर के वैशाली संसदीय सीट पर पिछले 24 घंटे से जारी हाई वोल्टेज राजनीतिक ड्रामे का पटाक्षेप हो चुका है। विरोधियों के लाख हंगामे, धरना और आरोप के बावजूद आज आरोपो से घिरी एनडीए की तरफ से लोजपा की प्रत्याशी वीणा देवी का नामांकन पत्र सही पाते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला अधिकारी ने वीणा देवी के चुनाव न लड़ सकने की सारी अटकलों पर विराम लगा दिया। ये फैसला जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला अधिकारी ने वीणा देवी की तरफ से पेस की गई दलीलों को सुनने के बाद यह फैसला दिया।

 

 

बता दें कि वैशाली संसदीय सीट के लिए स्क्रूटनी के दिन धांधली का आरोप लगाकर राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह वैशाली से राजद उम्मीदवार रघुवंशी प्रसाद और कई प्रत्याशियों और उनके समर्थकों ने बुधवार को जोरदार प्रदर्शन किया। इसके साथ ही लोजपा के प्रत्याशी वीणा देवी का पर्चा को अधूरा और जानकारी छिपाने वाला बता विरोध कर रहे थे। बता दें कि लोजपा प्रत्याशी वीणा देवी को रिर्टनिंग ऑफिसर द्वारा गुरूवार सुबह 9 बजे सुनवाई का समय दिये जाने का लोग विरोध कर रहे थे।

 

 

देखें वीडियो-

 

 

गौरतलब है कि लोजपा प्रत्याशी वीणा देवी पर कोर्ट द्वारा 10 साल पहले गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद फरार रहने और शपथ-पत्र में केस छिपाने का आरोप लगा है। स्क्रूटनी के लिए चुनाव आयोग ने शाम के 3 बजे तक का समय बुधवार को तय किया था,  लेकिन लोजपा प्रत्याशी वीणा देवी को छोड़कर किसी और को समय मांगने पर नहीं देने का आरोप बाकी दूसरे प्रत्याशियों ने लगाया था।

 

 

हालांकि प्रशासन ने धरने पर बैठे प्रत्याशियों को खदेड़ दिया, लेकिन बाद में मुख्य द्वार के सामने प्रत्याशी और उनके समर्थक नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने दो को हिरासत में भी लिया था।

 

 

राजद प्रत्याशी रघुवंशी प्रसाद ने लोजपा प्रत्याशी की गिरफ्तारी के साथ ही नामांकन रद्द करने की मांग कर रहे हैं। वहीं लोजपा प्रत्याशी के अधिवक्ता ने रिटर्निंग अधिकारी समक्ष आज अपना पक्ष रखा। जिसके बाद उनके दलीलों से संतुष्ट निर्वाचन अधिकारी ने लोजपा प्रत्याशी के नामांकन पत्र को सही पाते हुए उन्हें चुनाव लड़ने की अनुमति दे दी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »