भाई जी अपनी नहीं पी एम की गिना रहे उपलब्धियां, लोदना में की सभा

AJ डेस्क: झरिया एकीकृत बिहार का वो शहर जो कभी पुरे कोयलांचल की पहचान हुआ करता था। यह शहर बेसकीमती कोयले के साथ साथ अपनी राजनीतिक पृष्टभूमि के लिए भी जाना जाता रहा है। कोयलांचल की इस धरती ने कई राजनीतिक दिग्गजों को अपनी ओर न सिर्फ आकर्षित किया बल्कि कितने ही राजनेता को इस भूमि ने राजनीति का ककहरा भी सिखाया। आज यह शहर धनबाद लोकसभा का हिस्सा है तो स्वाभाविक है किसी भी नेता की जीत इस शहर के आशीर्वाद के बिना मुमकिन नहीं है। धनबाद संसदीय क्षेत्र से दो बार अपनी जीत दर्ज करा भाजपा की टिकट पर हैट्रिक जमाने के मकसद से एक बार फिर चुनावी मैदान में उतरे पशुपति नाथ सिंह उर्फ भाई जी आज झरिया की जनता को अपने कामो का रिपोर्ट कार्ड देने और उनका आशीर्वाद लेने लोदना बाजार पहुंचे। जहां उन्होंने एक नुक्कड़ सभा की और जनता के लिए किये गए कामो को गिनाया। लेकिन ये क्या उनके जाते ही उनकी ये सभा लोगों के बीच चर्चा का विषय क्यों बन गई।

 

 

भाजपा के टिकट से धनबाद लोकसभा प्रत्याशी भाई जी ने गुरुवार को झरिया विधानसभा के लोदना एरिया का चुनावी दौरा किया। इस दौरान उन्होंने लोदना बाजार में एक नुक्कड़ सभा भी की जिसमें भाई जी के साथ राजकुमार अग्रवाल, रिंकू शर्मा, बप्पी बाउरी, महावीर पासवान, उचित महतो, संजय यादव, राजाराम पासवान और संजय निषाद मौजूद थें। इस सभा से भाई जी ने कामो का रिपोर्ट कार्ड पेश तो किया लेकिन अपने कामो का नहीं बल्कि उन योजनाओं की गिनती उन्होंने कराई जो केंद्र सरकार द्वारा आम जनता को लाभ पहुचाने के लिए लागू किये गए है।

 

 

नुक्कड़ सभा से झरिया की जनता को संबोधित करते हुए भाई जी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ही देश का विकास कर सकते है। 2014 से उन्होंने देश में विकास की गंगा बहा दी है। घर-घर शौचालय, उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को गैस का कनेक्शन। प्रधानमंत्री आवास सहित कई लाभकारी योजनाओं के तहत उन्होंने न सिर्फ आपकों बल्कि महिलाओं को एक सम्मान दिया। अंत में उन्होंने कहा वर्ष 2014 में आपलोगों के सहयोग से भारी मतों से विजय हुए थे, इस बार भी आपलोग कमल छाप पर बटन दबा कर नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत बनाए। इसके बाद सभा का अंत हुआ और भाई जी यहाँ से कूच कर गए।

 

 

इसके बाद शुरू हुआ मतदाताओं का मंथन। हर चौक-चौराहों, गली नुक्कड़, और चाय-पान की दुकान पर जनता भाई जी के इस सभा और उनके कार्यकाल पर आपस में चर्चा करते दिखें। लोदना की जनता कि माने तो इस नुक्कड़ सभा में जनता कम पार्टी के कार्यकर्ता ज्यादा थे। वहीं कुछ लोगों ने झरिया की गंभीर समस्या पर बात करते हुए कहा कि हमलोगों को पीने का पानी लाने के लिए 10-10 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है। दो बार सांसद जी धनबाद लोकसभा से चुनाव जीते। हर बार उन्होंने वादा आश्वासन दिया की इस बार चुनाव जीत गया तो पीने का पानी का समस्या हमेसा के लिए दूर कर दूंगा। लेकिन समस्या आज भी जस की तस है। आज फिर लोकसभा का चुनाव आया है तो सांसद जी यहाँ आए है। वरना वो तो चुनाव जीतने के बाद क्षेत्र में नजर ही नहीं आते। जनता की माने तो इस बार तो सांसद जी वादे भी नहीं कर रहे है। इस बार तो वह सिर्फ नरेंद्र मोदी के नाम पर ही हमसे वोट मांग रहे है।

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »