दो सौ से ज्यादा नक्सलियों आई ई डी ब्लास्ट कराया,15 जवान हुए शहीद

AJ डेस्क: महाराष्ट्र के गढ़चिरोली में बड़ा नक्सली हमला हुआ है। इस आईईडी ब्लास्ट में 15 जवान शहीद हो गए, जबकि बस ड्राइवर भी मारा गया। नक्सलियों ने महाराष्ट्र पुलिस की क्विक रिस्पॉन्स टीम पर आईईडी हमला किया। डीजी कंट्रोल ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस के 15 जवान बस में थे। इस क्षेत्र में 200 से ज्यादा नक्सलियों के होने की जानकारी है। गढ़चिरौली में पिछले साल अप्रैल के महीने में मुठभेड़ में 40 माओवादियों को मार दिया था। उसके बाद ये पहला बड़ा हमला है।

 

 

गढ़चिरौली में पिछले साल 22 और 23 अप्रैल को किए गए एनकाउंटर में 40 नक्सलियों को ढेर किया गया था। इससे पहले नक्सलियों ने गढ़चिरौली में ही एक सड़क निर्माण कंपनी के करीब 25 वाहनों में आग लगा दी। यह घटना कुरखेडा तहसील के दादापुर में हुई।

 

 

इससे पहले 9 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में लोकसभा चुनाव के मतदान से ठीक पहले नक्सलियों ने बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की कार पर हमला किया था। इसमें मंडावी के साथ चार जवान भी शहीद हो गए। उससे पहले 4 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों ने मुठभेड़ में बीएसएफ के 4 जवानों को शहीद कर दिया।

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा, ‘महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हमारे सुरक्षाकर्मियों पर हुए घृणित हमले की कड़ी निंदा करते हैं। मैं सभी बहादुर कर्मियों को सलाम करता हूं। उनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। मेरे विचार और एकजुटता शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। ऐसी हिंसा करने वाले अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा।’

 

 

सुबोध जायसवाल, डीजीपी महाराष्ट्र ने कहा, ‘हम इस हमले (गढ़चिरौली नक्सली हमले) का जवाब देने के लिए तैयार हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्र में ऑपरेशन चल रहे हैं कि कोई और हताहत न हो।’

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »