“फेनी” का तेरह जिलों पर बरसेगा कहर, प्रशासन को कमर कसने की नसीहत दी सरकार ने

AJ डेस्क: पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, रांची, गिरिडिह, बोकारो, धनबाद, देवघर, जामताड़ा, दुमका, साहेबगंज, गोड्डा और पाकुड़। ये नाम झारखण्ड के उन 13 जिलों का है जहाँ ‘फेनी’ कुछ तूफानी करने के फ़िराक में है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि प्रशासन इन जिलों में आपातकाल के लिए अपनी कमर कस के तैयार रहे।

 

 

फेनी तूफान को लेकर झारखण्ड में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। फेनी की तीव्रता को देखते हुए फिलहाल रांची, जमशेदपुर और गुमला के उपायुक्त ने पत्र जारी कर एहतियातन जिले के तमाम स्कूलों को 3 और 4 मई को बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है। साथ ही जिला को अलर्ट पर रखा गया है। मौसम विभाग के अनुसार झारखण्ड के 13 जिलों में चक्रवाती तूफान फेनी का असर पड़ सकता है। जिसकों लेकर इन तमाम जिलों को बचाव के लिए एहतियातन कदम उठाने के निर्देश दिए है है।

 

 

इस संदर्भ में मौसम विभाग ने एक 5 पन्नो का पत्र जारी कर कहा है कि ओडिसा से होते हुए चक्रवाती तूफान फेनी कल यानि 3 मई की शाम लगभग साढ़े पांच बजे तक झारखण्ड में दस्तक दे सकता है। इसका प्रभाव अगले दिन यानि 4 मई की शाम तक रहने के अनुमान है। इस दौरान 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से तेज हवाएं चलने के साथ साथ तेज बारिश एवम वज्रपात होने की पूरी संभावना जताई है। इस बाबत मौसम विभाग ने तमाम जिलों के उपायुक्त को बचाव के संदर्भ में आपात कंट्रोल रूम 24X7 घंटे सक्रीय रखने का निर्देश दिया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »