VIDEO- निर्भीक होकर करें मतदान, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, वोटर्स को न हो परेशानी-प्रशासन सजग

AJ डेस्क: कल धनबाद में मतदान के दौरान न तो आपकों किसी का भय सताएगा और न ही आपकों गर्मी परेशान करेगी। क्योंकि जिला प्रशासन आपके हर एक सुविधा का पूरा ख्याल रखेगी ताकि आप स्वतंत्र और निष्पक्ष ही नहीं निर्भीक होकर भी अपना मत दे सकें। तो कल आप अपने घर से जल्द से जल्द निकल कर अपने मतदान केंद्र पर जाए और अपना वोट डाले।

 

 

कल 12 मई है और कल ही छठे चरण में धनबाद संसदीय सीट के लिए भी मतदान डाले जाएंगे। जिसको लेकर के आज तमाम 2378 बूथों पर धनबाद में अलग अलग बनाए गए डिस्पैच सेंटर बाजार समिति, निरसा और धनबाद पॉलिटेक्निक से मतदान कर्मियों को EVM मशीनों और चुनाव सामग्री के साथ रवाना कर दिया गया है। वहीं ज्यादा से ज्यादा मतदान, निष्पक्ष और स्वतंत्र मतदान हो इसके लिए धनबाद जिला प्रशासन ने काफी तैयारियां की है। मॉडल बूथ बनाए गए है, सखी बूथ का निर्माण किया गया है। जहाँ महिलाए बिना किसी संकोच के अपने मत का प्रयोग कर सकेंगी। भीषण गर्मी को देखते हुए मतदान केंद्रों पर छाव और पानी की व्यवस्था की गई है। ताकि आप इस गर्मी में भी आराम से मतदान केंद्र पर जाकर अपने मत का प्रयोग कर सकें। सफाई की दृष्टिकोण से हर बूथ पर शौचालय की भी व्यवस्था रहेगी।

 

 

मतदान की तैयारियों और मतदाताओं को अपील करते हुए धनबाद के एसडीएम राज महेश्वरम ने कहा कि मतदाता कल घर से निकले और अपने मत का प्रयोग करें। गर्मी की जरा भी चिन्ता न करें क्योंकि जिला प्रशासन ने आपके मतदान केंद्रों पर आपकी सुविधा का पूरा ख्याल रखा है। उन्होंने कहा धनबाद जिला चेंबर ऑफ़ कॉमर्स भी कल जिला की तमाम दुकानों और प्रतिष्ठानों को बंद रखेगी। ताकि लोग घर से निकल कर अपने मतदान केंद्रों पर जाए न की शॉपिंग मॉल में।

 

 

देखें वीडियो-

 

ये तो हुई आपकी सुविधाओं की बातें जो जिला प्रशासन की तरफ से आप मतदाताओं के लिए की गई है। अब अगर आपकी सुरक्षा की बात करें तो चुनाव के दौरान धनबाद संसदीय क्षेत्र के चप्पे-चप्पे पर सेना और सुरक्षा बलों की 38 कंपनियों की तैनाती की जा रही है। ताकि मतदान में कोई भी उपद्रवी किसी तरह का कोई व्यवधान न पैदा कर सकें। आज इसको लेकर तमाम सुरक्षा बलों की टुकड़ियों को मतदान केंद्रों के लिए रवाना कर दिया गया। इस दौरान मतदाताओं को आस्वस्त करते हुए धनबाद के सिटी एसपी पीयूष पांडेय ने कहा कि आप निश्चिन्त होकर मतदान करने जाए। हम यानि आपकी पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए मुस्तैद है। निर्भीक और निडर होकर आप अपने मत का प्रयोग करें। आपकों सुरक्षा की तनिक भी चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है।

 

देखें वीडियो-

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »