VIDEO- श्रमिक नगरी भूली को तोहफा: उपभोक्ता JBVNL से ले सकेंगे बिजली

AJ डेस्क: वैसे तो पूरा कोयलांचल धनबाद बिजली और पानी की समस्या से जूझ रहा है। इस भीषण गर्मी में भी यहाँ के लोगों को न तो ठीक से गला तर करने को पानी नशीब हो रहा है और न ही शारीर को ठंडक दे सके वैसी पंखे की हवा। लेकिन एशिया की सबसे बड़ी श्रमिक नगरी भूली में अब बदलाव के संकेत दिख रहें है। झारखण्ड के सीएम रघुवर दास से मिल कर लौटे धनबाद के विधायक राज सिन्हा ने कहा है कि जून महीने के मध्य तक भूली नगर के क्वार्टरों में रह रहे लोगों को अब बिजली बीसीसीएल नहीं बल्कि झारखण्ड बिजली वितरण निगम लिमिटेड (JBVNL) देगी और इसके बदले में लोगों को बिजली बिल जमा करना होगा।

 

 

भूली नगरी को बिजली की समस्या से मुक्त कराने को सीएम से मिलकर लौटे विधायक राज सिन्हा बुधवार को भूली बी ब्लॉक स्थित बिजली सब स्टेशन पहुंचे। इस दौरान उनके साथ JBVNL के एसइ विनय कुमार, बीसीसीएल के अधिकारी बीएन मिश्रा सहित और भी कई अधिकारी मौजूद थे। विधायक ने यहाँ अधिकारियों और आम जनता के साथ एक बैठक कर लोगों को आस्वस्त किया कि जल्द ही अब भूली से बिजली की समस्या हमेसा के लिए दूर हो जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर उनकी सीएम के साथ सकारात्मक वार्ता हुई है। सीएम साहब ने इस सिलसिले में आगे कार्रवाई के लिए सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दे दिया है।

 

 

विधायक राज सिन्हा ने कहा कि जल्द ही भूली में JBVNL का एक केंद्र खुलने जा रहा है जहाँ से इक्षुक लोग अपने क्वार्टर में बिजली के कनेक्शन ले सकेंगे। इससे पूर्व अगले सात दिनों के भीतर JBVNL और बीसीसीएल के अधिकारी आपस में बैठक कर एक रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेजेंगे। इसके बाद से भूली में बिजली को दुरुस्त करने सम्बंधित कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भूली के लिए यह एक बड़ी राहत है।

 

देखें वीडियो-

 

बता दें कि भूली नगर के स्थापना के बाद से ही इस श्रमिक नगरी की देख-रेख की पूरी जिम्मेवारी बीसीसीएल ने अपने कंधों पर उठा रखा है। लेकिन समय के साथ श्रमिक नगरी भूली से कोल कर्मियों की संख्या कम होती गई और यहाँ के क्वार्टरों पर लंबे समय से रहने वाले लोगों ने अपना कब्जा जमा लिया। जिसके बाद बीसीसीएल ने भी श्रमिक नगरी भूली पर ध्यान देना लगभग बंद कर दिया। जिससे यहाँ पानी-बिजली और आवास की मरम्मती की समस्या विकराल रूप ले चुकी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »