दीवानगी: मुस्लिम महिला ने नवजात शिशु का नाम रखा “नरेंद्र दामोदर दास मोदी”

AJ डेस्क: लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे घोषित होने के बाद से ही देश में भाजपा की जीत के झंडे लहरा रहे हैं। देश में हर तरफ मोदी-मोदी के ही नारे लग रहे हैं। एसे में उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से एक दिलचस्प किस्सा सामने आया है। यहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति ऐसी दीवानगी देखी गई कि एक मुस्लिम महिला ने जिद पकड़ ली कि उसके नवजात बच्चे का नाम अगर रखा जाएगा तो नरेंद्र दामोदर दास मोदी ही रखा जाएगा। महिला के परिवार वालों ने इस बात पर आपत्ति जताई लेकिन कुछ देर बाद महिला की इस मांग को मंजूर कर लिया गया।

 

 

यह मामला गोंडा जिले के वजीरगंज कस्बे के परसापुर महरौर का है। यहां मैनाज नाम की एक महिला ने 23 मई को एक बच्चे को जन्म दिया। बच्चे के पैदा होते ही उसने सोच लिया था कि वो अपनी बच्चे का नाम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखेगी। महिला की इस बात को सुनकर लोग पहले तो हैरान रह गए लेकिन कुछ समय बाद महिला ने जिद पर अड़ गयी कि वो अपने बच्चे का नाम नरेंद्र मोदी ही रखेगी।

 

 

बच्‍चे के पिता मुश्‍ताक अहमद भारत के बाहर खाड़ी देशों में काम करते हैं। वह भी भारत में नहीं थे, लिहाजा बच्‍चे के दादा मोहम्‍मद इदरीस आगे आए और उन्‍होंने अपनी पुत्रवधू की इच्‍छा का समर्थन करते हुए बच्‍चे का नाम नरेंद्र मोदी रखने पर सहमति जताई।

 

 

मैनाज बेगम ने डीएम के नाम एक शपथ पत्र बनवाया है। इसे ससुर मोहम्मद इदरीस ने डीएम के कैंप कार्यालय में शुक्रवार को रिसीव करा दिया है। एडीओ पंचायत वजीरगंज घनश्याम पाण्डेय को भी शपथ पत्र दिया गया है। पाण्डेय ने बताया कि शपथ पत्र मिला है। इसे बीडीओ परसापुर महरौर से भेजा गया है। परिवार रजिस्टर में नवजात बच्चे का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी दर्ज हो जाएगा।

 

 

महिला के ससुर इदरीस ने कहा कि पीएम मोदी के प्रति दीवानगी उनकी बहू के अंदर ही नहीं उनके अंदर भी है। जब उनसे पूछा गया कि इस फैसले पर समाज क्या कहेगा तो उन्होंने जवाब दिया कि यह पारिवारिक फैसला है, कोई दखल नहीं दे सकता है। उनके ससुर ने ये भी कहा कि मेरी बहू मोदी जा का हर भाषण बडे़ ध्यान से सुनती है। उन्होंने कहा कि मुझे बहुत गर्व है कि मेरी बहू ने मेरे पोते का नाम देश के प्रधानमंत्री के नाम पर रखा है।
 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »