ईद कैसे मनेगा: समाहरणालय में आत्मदाह का प्रयास किया पारा शिक्षक ने (देखें वीडियो)

AJ डेस्क: ईद से ठीक पहले झारखण्ड से एक बड़ा ही विचलित कर देने वाला दृश्य सामने आया है। दरअसल यहाँ के मुस्लिम पारा शिक्षक इस बार अपना ईद मनाने की बात तो छोड़िए, ये दिनभर रोजा रखने के बाद शाम को इफ्तार भी नहीं कर पा रहे है। क्योंकि इनके पास खजूर के दो दाने खरीदने तक के पैसे नहीं है। आज इसी से नाराज होकर एक पारा शिक्षक मोहम्मद सिद्दीकी ने धनबाद उपायुक्त कार्यालय के ठीक सामने खड़ा होकर अपने शरीर पर मिट्टी का तेल डाल लिया और आत्मदाह करने का प्रयास करने लगा। वो तो वहाँ खड़े पुलिस कर्मियों ने उस शिक्षक को ऐसा करने से रोक दिया वरना झारखण्ड आज एक गुरु के मौत के कलंक से कलंकित हो गया होता।

 

 

अपने शरीर पर मिट्टी का तेल डाल आत्मदाह का प्रयास करता ये सख्श एक पारा शिक्षक है। जो विद्यालयों में छात्रों को जिंदगी के पाठ पढ़ता है और उन्हें जिंदगी में आने वाली हर मुश्किलों से लड़ने की शिक्षा देता है। लेकिन आज यह शिक्षक खुद उन मुश्किलों से हार गया और चल पड़ा अपनी इहलीला समाप्त करने। ताकि सो रही इस सरकार की निद्रा तोड़ सके। इस दौरान उसके साथी शिक्षकों ने जमकर रघुवर सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी किया। वैसे आत्मदाह के प्रयास के दौरान ही वहाँ मौजूद धनबाद पुलिस ने शिक्षक को ऐसा करने से रोक दिया और हिरासत में लेकर थाने चली गई। लेकिन भूख से लगी उनके पेट में आग और उससे जन्मे दर्द को वो नहीं शांत कर सकें।

 

 

देखें वीडियो-

 

 

 

आत्मदाह का प्रयास करने वाले पारा शिक्षक मोहम्मद सिद्दीकी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘सरकार हमें 7 से 8 हजार रूपये तक हर महीने वेतन देने की बात कहती है लेकिन समय पर देती नहीं है। पिछले छह महीने से हमें एक फूटी कौड़ी भी नहीं मिली है। आलम यह है कि ईद मनाना तो छोड़िए हम अपने बीबी-बच्चों का पेट तक नहीं भर पा रहे है। अब ऐसे में हम आत्मदाह न करे तो क्या करें।’

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »