विश्व योग दिवस: इंसान के साथ पशुओं ने भी किया योग

AJ डेस्क: जहां इंसान योग दिवस पर अपनी सेहत को लेकर फिक्रमंद दिखे, वहीं जानवरों में भी योग को लेकर जोश में कोई कमी नहीं थी। आज सेना के डॉग स्क्वॉड के साथ ही घुड़सवार बल ने भी योग दिवस में शिरकत की।

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज भारत सहित दुनिया भर में योग से जुड़े कार्यक्रम हो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज झारखंड की राजधानी रांची में करीब 45 मिनट तक योगासन किया। वहीं योगगुरू रामदेव ने महाराष्‍ट्र के नांदेण में 1.5 योगार्थियों के साथ योग किया। वहीं दिल्‍ली के राजपथ, मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया से लेकर सियाचिन की बर्फीली वादियों और जैसलमेर के रेगिस्‍तान पर भी सेना के जवानों ने योग किया।

 

 

जहां इंसान योग दिवस पर अपनी सेहत को लेकर फिक्रमंद दिखे, वहीं जानवरों में भी योग को लेकर जोश में कोई कमी नहीं थी। आज सेना के डॉग स्‍क्‍वॉड के साथ ही घुड़सवार बल ने भी योग दिवस में शिरकत की। ये तस्‍वीर सेन की डॉग स्‍क्‍वॉड यूनिट की है। जहां सेना के जवानों के साथ डॉग स्‍क्‍वाड ने भी योगासन किया।

 

 

वहीं आईटीबीपी के जवानों ने घोड़ों और डॉग स्‍क्‍वॉड के साथ मिलकर योग किया। ये तस्‍वीर बीटीसी, भानु, पंचकुला हरियाणा की है। जहां आईटीबीपी के जवानों ने आईटीबीपी की एनिमल विंग के साथ योगासन किया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »