खुद बीमार दरभंगा का मेडिकल कॉलेज, मरीजों का सही इलाज कैसे करेगा

AJ डेस्क: बिहार इन दिनों चमकी बुखार की वजह से चर्चा के केंद्र में है। सरकार के वादे और दावों के बीच मासूम बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है। मुजफ्फरपुर में दरभंगा मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर तैनात हैं। लेकिन हम आप को दरभंगा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल की तस्वीर सामने रखेंगे जिससे आप भरोसे के साथ कह सकते हैं कि एक बड़े हादसे का शासन- प्रशासन इंतजार कर रहा है।

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाकर TYPE करें analjyoti.com और LIKE के बटन को दबाए…

 

 

दरभंगा मेडिकल कॉलेज का कुछ हिस्से की हालात बेहद खराब है इमारत कभी भी धाराशायी हो सकती है। मरीजों और उनके तीमारदारों का कहना है कि डर के साए में वो इलाज कराने के लिए मजबूर हैं। इसके साथ ही लोगों का आरोप है कि अस्पताल में दवाओं की कमी है। लोग कहते हैं कि इलाज की वजह से उन्हें यहां आना पड़ता है। लेकिन हमेशा इस बात का डर लगा रहता है कि कहीं अनहोनी न हो जाए। अस्पताल प्रशासन से इस संबंध में गुजारिश की जाती है। लेकिन वो लोग फंड की कमी का रोना रोते हैं।

 

 

अस्पताल के अधीक्षक डॉ राज रंजन प्रसाद का कहना है कि इस संबंध में प्रशासन और मंत्री की सूचना दी गई है। लेकिन फिलहाल कुछ भी नहीं हुआ है। इस संबंध में उनकी तरफ से कई बार चिट्ठी लिखी गई है। अगर फौरी तौर पर कोई इंतजाम नहीं हुए तो बिल्डिंग का एक हिस्सा किसी भी समय गिर सकता है। अधीक्षक साहब कहते हैं कि उनकी हद में जो भी कुछ है वो कर रहे हैं। उन्हें भी हमेशा अनहोनी का डर सताता है।लेकिन वो कागजी लिखापढ़ी से ज्यादा क्या कुछ कर सकते हैं। अस्पताल की इमारत के बारे में बड़ा फैसला तो सरकार को ही करना है। वो अपनी ड्यूटी निभाते रहते हैं साथ में भगवान से प्रार्थना भी करते हैं कि कोई अनहोनी न हो।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »