धनबाद: ढाई हजार लोगों पे 107 की कार्रवाई, दो भवनों में जमा होंगे नामांकन पत्र

AJ डेस्क: आसन्न विधानसभा चुनाव के मद्देनजर धनबाद प्रशासन पूरी तरह मुस्तेद है। आदर्श आचार संहिता लागू होने के साथ ही धारा 144 भी लागू कर दिया गया है। पुलिस उपद्रवियों के खिलाफ लगातार धारा 107 के तहत कार्रवाई भी कर रही है। जिला के तमाम सड़कों पर लगातार सघन वाहन जाँच अभियान भी चलाया जा रहा है।

 

 

विधानसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर धनबाद के एसडीएम राज महेश्वरम ने जानकारी देते हुए कहा कि अब तक जिला में 2 हजार 5 सौ लोगों पर धारा 107 के तहत कार्रवाई की जा चुकी है। जिसमे से 8 सौ लोगों को बॉन्ड डाउन किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि आगामी 22 नवम्बर से प्रत्याशियों का नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। जिसकों लेकर लगभग तैयारियां पूरी कर ली गई है। छह विधानसभा के लिए दो भवनों का इंतजाम किया गया है। जिसमें नामांकन पत्र जमा लिया जाएगा।

 

 

राज महेश्वरम एसडीएम धनबाद

 

उन्होंने बताया कि एसडीओ कार्यालय में धनबाद, टुंडी और बाघमारा विधानसभा से चुनाव लड़ने के इक्षुक प्रत्याशी अपना-अपना नामांकन पत्र जमा करा सकेंगे वहीं निरसा, सिंदरी एयर झरिया के उम्मीदवार धनबाद समाहरणालय में अपना-अपना नामांकन पत्र जमा कर पाएंगे। उन्होंने बताया कि नामांकन की प्रक्रिया को व्यवस्थित और शांतिपूर्वक निर्वहन के लिए निर्वाचन आयोग के मार्ग दर्शन के तहत नामांकन स्थल के 100 मीटर के रेंज में चॉक चौबन्ध व्यवस्था की गई है।

 

 

कोर्ट रोड के दोनों छोर पर बेरिकेटिंग कर दी गई है। वहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया जा रहा है। 22 नवम्बर से कोर्ट रोड में प्रवेश करने वालों पर विशेष निगरानी रहेगी। उन्होंने आगे बताया कि जिले में 16 दिसंबर को मतदान होना सुनिश्चित हुआ है। मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से सफल बनाने को लेकर प्रशासन प्रतिबद्ध है। इसके मद्देनजर केंद्रीय पुलिस बल के अलावे धनबाद में अतिरिक्त बलों को लगाया जाएगा। आवश्यकता अनुरूप दूसरे जिले से भी बल मंगाया जाएगा।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »