विवादास्पद बयान के बाद रक्षा समिति से हटाई गयीं प्रज्ञा ठाकुर

AJ डेस्क: भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर को रक्षा समिति से हटा दिया गया है। बुधवार को लोकसभा में डीएमके नेता ए राजा महात्मा गांधी की हत्या का जिक्र कर रहे थे उसी वक्त प्रज्ञा ठाकुर ने उन्हें देशभक्त करार दिया। इस बयान के बाद लोकसभा में जबरदस्त हंगामा हुआ। हंगामे के बाद लोकसभा अध्यक्ष ने उनके बयान को रिकॉर्डिंग से हटाने का आदेश दिया। लेकिन हंगामा जारी रहा। कांग्रेस के सदस्यों ने कहा कि यह अजीब विडंबना है कि एक तरफ मालेगांव धमाकों की आरोपी प्रज्ञा ठाकुर इस तरह का गैरजिम्मेदाराना बयान देती हैं और दूसरी तरफ उन्हें रक्षा मामलों की समिति में जगह दे दी जाती है।

 

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर जो कुछ कह रही हैं वही तो आरएसए और बीजेपी का दिल है, इस मुद्दे पर वो और क्या कह सकते हैं। इसे छिपाया नहीं जा सकता है। वो ऐसी औरत के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर समय व्यर्थ नहीं करना चाहते हैं।

 

 

 

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा अगर कोई शख्स नाथूराम गोडसे को देशभक्त मानता है तो बीजेपी उसकी निंदा करती है। महात्मा गांधी हम सबके लिए देवता की तरह हैं और उनके बताए गए रास्तों पर ही हम चल रहे हैं। लेकिन एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यह पहला मौका नहीं है जब उन्होंने इस तरह की बात की हो। उनके बयान से साफ है कि वो महात्मा गांधी की दुश्मन हैं, वो उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाएंगे।

 

 

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि पार्टी इस तरह के विचारों से सहमत नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने नाथूराम गोडसे के बारे में जो कुछ कहा वो निंदनीय है, बीजेपी इस तरह के विचारों का कभी समर्थन नहीं करती है। उन्होंने कहा कि पार्टी का स्पष्ट मत है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का हत्यारा देशभक्त नहीं हो सकता है।

 

 

 

 

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले भी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था और उनके इस बयान पर जमकर बवाल हुआ। उस वक्त जब पीएम नरेंद्र मोदी से पूछा गया कि उनका इस विषय पर क्या विचार है तो उस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर माफी मांग चुकी हैं। लेकिन वो दिल से उन्हें माफ नहीं कर पाएंगे।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »