कर्नाटक से सबक: जनादेश के खिलाफ जाने पर जनता देगी जवाब- नरेन्द्र मोदी

AJ डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कर्नाटक के लोगों ने ये सुनिश्चित कर दिया है कि कांग्रेस या जेडीएस वहां के लोगों से साथ विश्वासघात नहीं कर पाएंगे। ये देश के तमाम राज्यों के लिए संदेश है कि कोई जनादेश के खिलाफ जाएगा, जनता को धोखा देगा, तो पहला मौका मिलते ही जनता उसे सजा देगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हजारीबाग के बरही में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। अपने भाषण में पीएम मोदी ने कर्नाटक उपचुनाव परिणाम के  बहाने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

 

 

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सच्चाई को झारखंड के लोगों को भी याद रखना है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस कभी भी गठबंधन के भरोसे पर खरी नहीं उतरी है। ये अपने मतलब के लिए गठबंधन और जनादेश का उपयोग करती है। फिर अपने हित के लिए अपने सहयोगियों को कठपुतली की तरह उपयोग करती है। पीएम मोदी ने कहा कि आज जनता ने बीजेपी को सरकार बनाने के लिए मैंडेट दिया था, लेकिन कांग्रेस ने पर्दे के पीछे से खेल करके भाजपा को सरकार बनाने नहीं दी थी। लेकिन आज जनता ने उन्हें सजा दी है, ज्यादातर सीटों पर भाजपा जीत हासिल कर रही है। पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक के लोगों ने कांग्रेस औऱ उसके साथियों की सरकार के दौरान भ्रष्टाचार और विकास के साथ लापरवाही देखी थी। इसलिए उन्होंने भाजपा को वोट दिया है।

 

 

हजारीबाग में पीएम मोदी ने कहा कि इस धरती ने भगवान बिरसा मुंडा से लेकर जय प्रकाश नारायण और अटल बिहारी वाजपेयी सहित अनेक राष्ट्र नायकों की तपस्या को बल दिया है। कश्‍मीर का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने जम्मू-कश्मीर में अलग प्रधान, अलग संविधान को खत्म करने के लिए संघर्ष किया। मुझे खुशी है कि उनकी भावना के अनुरूप आज जम्मू कश्मीर में भारतीय संविधान पूरी तरह से लागू हो चुका है। उन्‍होंने कहा कि हजारीबाग के ही बाबू रामनारायण सिंह उन गिने-चुने लोगों में से एक थे जिन्हें कांग्रेस का छल-कपट आजादी के समय ही पता चल गया था कि अब कांग्रेस किस दिशा में जा रही है। पीएम मोदी ने कहा कि 6 -7 दशक पहले ही हजारीबाग के इस सपूत ने साफ कह दिया था कि कांग्रेस भारत में भ्रष्टाचार के दलदल को जन्म देने वाली है। उन जैसे दूरदर्शी व्यक्ति की हर बात सही होते आज हम देख रहें हैं।

 

देखें वीडियो-

झारखंड के बरही से लाइव देखिए…

झारखंड के बरही से लाइव देखिए…

Posted by Narendra Modi on Sunday, December 8, 2019

 

 

राम जन्‍मभूमि का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये कांग्रेस ही है जिसने भगवान राम की जन्मभूमि को लेकर चल रहे विवाद को अपनी वोटबैंक की राजनीति के लिए दशकों तक लटकाए रखा। उन्‍होनें कहा कि ये फैसला भी तब आया जब आपने दिल्ली में भाजपा की मजबूत सरकार बनाई। पीएम मोदी ने कहा कि दशकों तक देश में ये मांग उठती रही कि झारखंड और देश के करोड़ों OBC परिवारों के हितों की सुरक्षा के लिए OBC कमीशन को संवैधानिक दर्जा दिया जाए। लेकिन कांग्रेस और उसके साथियों ने पिछड़ों के हितों को बचाने वाला ये काम न तो किया और न होने दिया। ये काम भी तब हुआ, जब आपने दिल्ली में मोदी की सरकार बनाई।

 

 

पीएम मोदी ने कहा कि सामान्य वर्ग के गरीब परिवारों को आरक्षण देने की मांग के लिए दशकों से आंदोलन चल रहा था। हमारी सरकार ने सामान्य वर्ग के गरीबों को 10% आरक्षण देने का काम किया। पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से पहले 8-9 साल में आदिवासियों को जमीन के सिर्फ 19 हजार पट्टे ही मिल पाए थे। जबकि भाजपा ने बीते 5 वर्ष में 60 हजार से अधिक जनजातीय परिवारों को जमीन के पट्टे दिला दिए।

 

 

 

 

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी अपने फेसबुक पेज के ऊपर SEARCH में जाए और TYPE करें analjyoti.com और LIKE का बटन दबाए…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »