डर्टी पॉलिटिक्स: ‘जनता कर्फ्यू’ का राजद ने किया विरोध, कहा- अघोषित आपातकाल

AJ डेस्क: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 मार्च को लोगों से जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है। पीएम मोदी ने सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ का आह्वान करते हुए कहा कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर किसी को भी घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। पीएम के इस आह्वान का जहां विपक्ष, देश, बॉलीवुड, खेल, कला, साहित्य से जुड़े लोगों ने स्वागत किया है वहीं देश में एक पार्टी ऐसी भी है जो इसके विरोध में उतर आई है। बिहार में लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी ने पीएम की इस अपील का विरोध करते हुए इसे अघोषित आपातकाल बताया।

 

 

ध्यान भटका रही है सरकार, हम करेंगे विरोध- भोला यादव-

मीडिया से बात करते हुए आरजेडी विधायक भोला योदाव ने इस जनता कर्फ्यू को अघोषित आपातकाल बताते हुए कहा कि सरकार इस वायरस को रोकने में नाकाम रही है। उन्होंने कहा, ‘इस महामारी से बचाव और इससे उबरने की कोई तैयारी नहीं है इसलिए बाकी सवालों से बचने के लिए और ध्यान भटकाने के लिए सरकार इस तरह का काम कर रही है। 22 मार्च के जनता कर्फ्यू का राष्ट्रीय जनता दल पुरजोर तरीके से विरोध करती है।’

 

 

रोज मजदूरी करने वालों पर पड़ेगा असर-

भोला यादव ने कहा कि यह एक बड़ी बीमारी और महामारी है लेकिन कोई अस्पताल तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि सैनेटाइजर उपलब्ध नहीं है और गांवों में तो हालात और भी खराब हैं। सरकार कोई उपाय नहीं कर रही है। सरकार को निशाने पर लेते हुए भोला यादव ने कहा कि इस जनता कर्फ्यू का असर रोज मजदूरी करने वाले पर पड़ेगा, बताइये वह क्या खाएगा?

 

 

पीएम मोदी ने की थी ये अपील-

इससे पहले गुरुवार को अपने लगभग 30 मिनट के संबोधन में पीएम मोदी ने कहा था, ’22 मार्च को हमारा यह प्रयास, हमारा आत्म संयम, देश हित में कर्तव्य पालन के संकल्प का एक मजबूत प्रतीक होगा। जनता कर्फ्यू जनता के लिए, जनता द्वारा लगाया गया कर्फ्यू है। 22 मार्च की शाम पांच बजे डॉक्टरों, चिकित्सा के पेशों में लगे लोगों, साफ-सफाई में लगे कर्मचारियों को उनकी सेवा के लिए धन्यवाद देना चाहिए।’

 

 

पीएम की अपील के मद्देनजर देश में शनिवार मध्यरात्रि से रविवार रात दस बजे के बीच किसी भी स्टेशन से कोई यात्री ट्रेन सफर शुरू नहीं करेगी। इसके अलावा दिल्ली मेट्रो का परिचालन भी बंद रहेगा और यूपी रोडवेज की सेवाएं भी निलंबित रहेंगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »