नक्सलियों के गढ़ लावालौंग में पुलिस ने छापेमारी कर हथियार बरामद किया

AJ डेस्क: झारखंड की चतरा पुलिस ने नक्सलियों के मांद कहे जाने वाले लवालोंग थाना क्षेत्र के जंगलों में छापामारी कर नक्सलियों द्वारा छिपा कर रखे गए भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया है। पुलिस ने छापेमारी में 451 गोली एवं एक रायफल बरामद किया है। पुलिस की माने तो लवालोंग के शीलदाग टोला के खंमडीहा जंगल में प्रतिबन्धित संगठन टीपीसी के द्वारा यह हथियार छिपा कर रखे गए थे।

 

 

कार्रवाई के संबंध में बताया जा रहा है कि चतरा पुलिस कप्तान ऋषभ कुमार झा को बराबर सूचना मिल रही थी लवालोंग थाना क्षेत्र में नक्सलियों का जमावड़ा लग रहा है। इसकी पुष्टि के लिए सीआरपीएफ 190 बटालियन के QAT द्वितीय कमान अधिकारी प्रमोद कुमार सिंह, एएसपी अभियान निगम प्रसाद, कोबरा बटालियन 203 के समादेष्टा भूपेंद्र पाल शर्मा, बम निरोधक दस्ता, सिमारिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी वचन देव कुजूर, पुलिस अवर निरीक्षक अशोक कुमार और आईआरबी 03 के सैट जवान के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर लवालोंग थाना क्षेत्रो में छापेमारी अभियान चलाया गया। जिसमें शीलदाग गांव से जमीन में छुपा कर रखा गया यह हथियार बरामद किया गया है।

 

 

 

बताया जा रहा है कि पूर्व में पकड़े गए जोनल कमांडर कृष्णा गंझू के निशानदेही पर हुई इस करवाई में पुलिस को बड़ी सफलता मिला है। बरामद हथियारों में 303 बोर के खाली मैगजीन लगा हुआ एक राइफल (पुलिस से छीना हुआ), 303 एमएम की 189 जिंदा कारतुस, 306 एमएम की 237 जिंदा कारतूस, 7.62 एमएम की 18 जिंदा कारतूस, 8 एमएम की 07 का जिंदा कारतूस, 306 एमएम 8 खाली खोखा और 11 पीस गोली चार्जर बरामद किया गया है।

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »