लोहरदगा : IID ब्लास्ट में घायल जवान की मौत हुई

AJ डेस्क: झारखंड के लोहरदगा जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के दुंदरु जंगल के पास हुए मंगलवार की सुबह आईईडी विस्फोट में घायल सैट जवान दुलेश्वर प्रसाद की रांची के मेडिका हॉस्पिटल में मौत हो गई है। शहीद जवान के शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा गया है।

 

 

आईडी विस्फोट में सैट जवान दुलेश्वर प्रसाद बुरी तरह से घायल हो गए थे। गंभीर स्थिति में उन्हें हेलिकॉप्टर से मेडिका हॉस्पिटल लाया गया, जहां इलाज के दौरान जवान की मौत हो गई। शहीद जवान गुमला जिले के कटिंबा गांव के रहने वाले थे।

 

 

बताया जाता है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि 10 लाख के ईनामी रविंद्र गंझू के दस्ते के साथ वहां एकत्र हुआ है और किसी घटना का अंजाम देने की योजना बना रहा है। सूचना मिलने के बाद जिला पुलिस और सीआरपीएफ के द्वारा सर्च अभियान चलाया गया ।इसी दौरान जंगलों में नक्सलियों के द्वारा लगाए गए आईईडी के चपेट में आने से जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल जवान की स्थिति को गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए जवान को भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर से रांची लाया गया। हेलीकॉप्टर को खेलगांव स्थित हेलीपेड में उतारा गया। यहां से जवान को एंबुलेंस के माध्यम से मेडिका अस्पताल भेजा गया ।जहां ईलाज के दौरान जवान कि मौत हो गई। मेडिका हॉस्पिटल के एडवाइजर आनंद श्रीवास्तव ने जवान की मौत की पुष्टि की है।

 

 

उल्लेखनीय है कि भाकपा माओवादी संगठन का जोनल कमांडर और 10 लाख का इनामी कुख्यात नक्सली रविन्द्र गंझू लोहरदगा, गुमला और लातेहार जिले में पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। इन तीनों में जिला में रविंद्र गंझू का दस्ता सक्रिय है। रविंद्र गंझू के दस्ते के साथ पुलिस की कई बार मुठभेड़ हुई। लेकिन मुठभेड़ में रविंद्र गंझू घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा है।

 

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »