भूमि घोटाला : आमाघाटा में ADM ने शुरू कराया जमीन की मापी

AJ डेस्क: धनबाद के आमाघाटा भूमि घोटाला मामले में गुरुवार को एडीएम विधि व्यवस्था चन्दन कुमार की निगरानी में सरकारी जमीन की मापी शुरू हो गयी है। आज ही सभी जमीनो की मापी के बाद सभी अवैध कब्जा धारियों को नोटिस किया जाएगा। यदि कब्जाधारियों के द्वारा जमीन का वैध दस्तावेज उपलब्ध कराया गया तो सरकारी प्रावधान के अनुसार जमाबंदी को रद्द कर जमीन को अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा। साथ ही संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध कानून सम्मत कार्रवाई भी की जाएगी।

 

 

मौके पर पहुंचे एडीएम विधि व्यवस्था चन्दन कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है कि सिर्फ जमाबंदी रद्द कर ऐसे फर्जी लोगों को नहीं छोड़ेगी, बल्कि इस पूरे नेक्सेस में शामिल राजस्व कर्मचारी, अंचल अधिकारी, भू-माफिया को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई भी करेगी।

 

 

उन्होंने कहा कि वैसे अंचल अधिकारी और राजस्व कर्मचारी, जिसके समय में यह जमाबंदी खुली, उनकी जवाबदेही बनती थी इसे रोकने की। जिला प्रशासन यह भी जांच करेगी कि वैसी फर्जी जमाबंदी किस कारण से खुली और संबंधित पदाधिकारी उसे रोकने में क्यों असफल रहे। जांच में नियमों की अवहेलना मिलने पर जिला प्रशासन एफआइआर दर्ज करने का भी आदेश देगी। फिलहाल धनबाद के विभिन्न अंचलो से जुड़े अमीन एवं राजस्व कर्मचारी 28 खाते की जमीन की मापी कर रहे हैं और धनबाद के इतिहास में जमीन के मामले में एक नया उदाहरण पेश होने जा रहा है।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »