असम का गमछा, केरल की नर्स और भारतीय वैक्सीन, पी एम ने एक डोज के साथ दिए कई संदेश

AJ डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली। पीएम मोदी सोमवार सुबह- सुबर बिना रूट के एम्स गए औ  ताकि आम लोगों को परेशानी न हो। टीका लगाने के बाद पीएम मोदी उन सभी लोगों से टीका लगवाने की अपील की, जो दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के तहत इसकी पात्रता रखते हैं।

 

 

दिया खास संदेश-

इस दौरान पीएम ने वैक्सीन की डोज लगाने के साथ कई संदेश भी दिए। पीएम मोदी ने स्वदेशी यानी भारत बायोटेक की कोवैक्सीन का डोज लगाया जिसे लेकर विपक्ष से लेकर सोशल मीडिया तक में लोग सवाल उठा रहे थे। विपक्ष द्वारा इस वैक्सीन को मंजूरी दिए जाने पर काफी सवाल खड़े किए गए थे, इतना ही नहीं विपक्ष लगातार बयानबाजी कर रहा था कि पीएम मोदी ब्रिटेन और अन्य राष्ट्राध्यक्षों की तरह खुले में वैक्सीन लें तांकि लोगों में एक अच्छा संदेश जा सके। पीएम मोदी ने पहली डोज लेकर इन सभी सवालों पर विराम लगा दिया।

 

 

 

एक साथ दिए कई संदेश-

खबर के मुताबिक, पीएम मोदी को पुदुचेरी की रहने वाली सिस्टर पी निवेदा ने टीका लगाया। इस दौरान उनके पीछे खड़ी केरल की एक नर्स भी खड़े रही। इतना ही नहीं इस दौरान पीएम मोदी के गले में असम का गमछा और बंगाल की वेशभूषा भी नजर आई। गौर करने वाली बात ये है कि इन सभी राज्यों में कुछ ही समय बाद विधानसभा के चुनाव होने हैं। एक तरह से पीएम ने स्वदेशी वैक्सीन लेने के साथ-साथ चुनावी राज्यों को भी एक संदेश दिया।

 

 

लगा दिया और पता भी नहीं चला-

नर्स निवेदिता के मुताबिक, इस दौरान पीएम मोदी ने उनसे बातचीत की और वैक्सीन की डोज लेने के बाद कहा, ‘लगा भी दिया और पता भी नहीं चला।’ पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘मैंने एम्स में कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली। कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने बहुत कम समय में असाधारण काम किया है। मैं उन सभी लोगों से कोरोना वायरस का टीका लगवाने की अपील करता हूं, जो इसके पात्र हैं। हम सब मिलकर भारत को कोविड-19 से मुक्त बनाएंगे।’

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »