प.बंगाल : 10 मार्च को नंदीग्राम से नामांकन पत्र दाखिल करेंगी ममता बनर्जी

AJ डेस्क: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने घोषणा की है कि वह केवल एक ही विधानसभा क्षेत्र नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ेंगी। वह 10 मार्च को नंदीग्राम से नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। वह 9 मार्च को नंदीग्राम जाएंगी। 10 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी और 13 मार्च को वापस लौट आएंगी। ममता बनर्जी ने राज्य की 294 विधानसभा सीटों में से 291 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा, “खेलेंगे, लड़ेंगे, जीतेंगे”।

 

 

पश्चिम बंगाल में 291 सीटों के लिए ममता बनर्जी की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इस लिस्ट में कई नए चेहरों को मौका दिया गया है जबकि कई पुराने चेहरों पर फिर से दांव लगाया गया है। कई ऐसे चेहरे हैं जिनका टिकट कटने की पहले से ही संभावना लगाई जा रही थी। लिस्ट में  50 महिलाओं को टिकट दिया गया है। वहीं 79 उम्मीदवार एससी श्रेणी से ताल्लुक रखते हैं जबकि  17 एसटी वर्ग से हैं। वहीं 42 मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट दिया गया है। टीएमसी ने उम्मीदवारों की सूची से ऐसे वर्तमान विधायकों के नाम हटाने का फैसला किया था जो 80 वर्ष या उससे अधिक आयु के हैं।

 

 

28 मौजूदा विधायकों का टिकट साफ-

टीएमसी ने इस पर करीब 28 मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया है। वित्त मंत्री अमित मित्रा खराब तबीयत होने की वजह से चुनाव नहीं लड़ेंगे जबकि, पार्थो चटर्जी को भी इस बार टिकट नहीं दिया गया है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगी जबकि उनकी मौजूदा सीट भवानीपुर से शोभन चटर्जी को टिकट दिया गया है।

 

 

क्रिकेटर मनोज तिवारी को भी टिकट-

लिस्ट जारी करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘आज हम 291 उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं जिसमें 50 महिलाएं, 42 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं। उत्तर बंगाल की 3 सीटों पर हमने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। मैं खुद नंदीग्राम से चुनाव लड़ूंगी। तीन सीटें उसने सहयोगी पार्टियों के लिए छोड़ी हैं।’ हाल ही में पार्टी में शामिल हुए क्रिकेटर मनोज तिवारी को हावड़ा के शिबपुर से चुनाव लड़ाया जाएगा। कंचन मलिक को उत्तरपाड़ा से टिकट दिया गया है।

 

 

इस दौरान सीएम ममता बनर्जी ने उन्हें समर्थन देने के लिए शिवसेना, हेमंत सोरेन, शरद पवार, अखिलेश यादव, अरविंद केजरीवाल, तेजस्वी यादव और एमके स्टालिन का धन्यवाद किया।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »