झारखण्ड में 16 जून तक लॉक डाउन बढ़ा, पहली बार वीकेंड कर्फ्यू, शाम 4 बजे तक खुलेंगी दुकानें

AJ डेस्क: झारखंड में अनलॉक-2 की घोषणा कर दी गई है। इसके तहत अब कुछ रियायतों के साथ स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह 16 जून तक लागू रहेगा। वहीं, अब राज्य में जमशेदपुर को छोड़कर सभी 23 जिलों में सभी प्रकार की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। ये दुकानें अब दोपहर 2 बजे की जगह शाम 4 बजे तक खुलेंगी।

 

 

साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सैलून की दुकानों को भी खोलने की अनुमति दी गई है। ये निर्णय बुधवार को CM की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन प्राधिकारी की बैठक में लिया गया है। बैठक के बाद हेल्थ मिनिस्टर बन्ना गुप्ता ने बताया कि जमशेदपुर में संक्रमण की स्थिति को देखते हुए फिलहाल वहां 2 बजे तक ही दुकानें खुलेंगी।

 

 

मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि राज्य में वीकेंड लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जाएगा। इसके तहत अब शनिवार सुबह 5 बजे से लेकर सोमवार सुबह 6 बजे तक राज्य में कंप्लीट लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान आपात सेवा छोड़कर लोगों के घरों से निकलने पर पबांदी रहेगी।

 

 

इस बीच CM हेमंत सोरेन ने लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी है। सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के रूप में लॉकडाउन कई बार बढ़ाया। कोरोना संक्रमण की दर का मूल्यांकन करने के बाद सरकार अब धीरे-धीरे जीवन सामान्य करने पर विचार कर रही है। हम सबको अभी सतर्क रहना होगा।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »