तबाही टला : आर्मी इंटेलिजेंस की सूचना पर बंगाल से गया जा रही बस से बम का जखीरा बरामद

AJ डेस्क: कोलकाता के बाबू घाट से बिहार के गया जा रही BR-2H-5211 महारानी एक्सप्रेस बस से आर्मी इंटेलिजेंस की मदद से कुल्टी थाना व चौरंगी पुलिस ने भारी मात्रा में बम बरामद किया है। यात्री बस में बम होने की सूचना मिलने पर पानागढ़ आर्मी इंटेलिजेंस ने बस का पीछा कर कुल्टी थाना की मदद से झारखंड सीमा के नजदीक डीबूडीह के पास बस को रोककर तलाशी ली। जिसमें बस से भारी मात्रा में देशी बम बरामद किया गया। इसके बाद बस के चालक खलासी और कंडक्टर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

 

 

पानागढ़ आर्मी इंटेलिजेंस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बस में काले रंग के बैग में देशी बम छिपाकर रखा हुआ था और इसे बिहार ले जाने की तैयारी थी। बम वाले बैग में एक कागज भी मिला है। जिसमें बम किसके पास भेजा जा रहा था उसका नाम लिखा हुआ है। इसके साथ ही इसमें बमों का रेट भी लिखा हुआ है। पुलिस का कहना है कि बम वाले बैग में कागज भी मिला है। जिसमें कुछ कोड वर्ड 12461 लिखा हुआ है। साथ ही उस कागज में लिखा हुआ है कि एक बम की कीमत एक हजार रुपये है। बैग में कुल 30 बम थे। जिनकी कीमत 30 हजार रुपये लिखा हुआ है। वहीं, 5000 रुपये एडवांस जमा होने की बात भी लिखी है।

 

 

 

 

 

 

बैग सहित सभी बम को कुल्टी थाना पुलिस ने जब्त कर लिया है। आर्मी इंटेलिजेंस सूत्रों ने बताया कि उन्हें कोलकाता बाबुघाट से ही गुप्त सूत्रों से जानकारी मिली थी कि बिहार गया जाने वाली यात्री बस में बमों का भेजा जा रहा है। पानागढ़ आर्मी इंटेलिजेंस बुदबुद और कांकसा थाना क्षेत्र में बस को पुलिस की मदद से पकड़ने की कोशिश की थी लेकिन बस चालक बस को तेज गति से भगाता रहा। आर्मी इंटेलिजेंस की टीम बस का पीछा करते हुए कुल्टी थाना को सूचना दे दी। ऐसे में कुल्टी पुलिस डीबूडीह पर नाका लगाकर बस को रोका। बस के वहां रुकते ही पानागढ़ आर्मी इंटेलिजेंस की टीम और पुलिस की टीम ने तलाशी शुरू कर दी।

 

 

 

 

 

 

आर्मी इंटेलिजेंस ने बस में छिपाकर रखे हुए बमों को बैग समेत निकालकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। जिसके बाद सभी बमो को पानी में डाल कर डिफ्यूज कर दिया गया। इसके साथ ही इस बस में सवार कुल 18 यात्रियों को अन्य बस से रवाना किया गया। बस के तीन लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। कोलकाता से बम किसने और कहां से भेजा, पुलिस इन सभी बिंदुओं पर भी पड़ताल कर रही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »