कड़ी सुरक्षा के बीच धनबाद के 102 सेंटर पर लिया जा रहा JPSC की परीक्षा

AJ डेस्क: झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) एक साथ चार सिविल सेवा परीक्षाएं ले रहा है। क्योंकि 2016 में हुई छठी सिविल सेवा परीक्षा के बाद पांच सालों से परीक्षाएं नहीं ली है। 7वीं, 8वीं, 9वीं और 10वीं सिविल सेवा के 252 पदों के लिए प्रारंभिक टेस्ट (पीटी) रविवार काे हो रही है। परीक्षा दो पालियों में हो रही। पहली पाली में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली में दिन के 2 बजे से 4 बजे तक परीक्षा ली जाएगी।

 

 

धनबाद में जेपीएससी की परीक्षा को लेकर कुल 102 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें 32,119 अभ्यर्थी शामिल हो रहे है। परीक्षा की मॉनिटरिंग खुद धनबाद उपायुक्त संदीप कुमार सिंह कर रहे हैं। परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। इसको लेकर करीब 1000 पुलिसकर्मी को तैनाती की गई है। छात्रों को किसी प्रकार की कोई कठिनाई न हो इसका भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

 

 

5 वर्ष बाद आयोजित हो रही इस परीक्षा को लेकर छात्रों में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है। एग्जाम सेंटर पर कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है। साथ ही सेंटर पर सैनिटाइजर की समुचित व्यवस्था की गई है। सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए एक कमरे में मात्र 12 परीक्षार्थियों को बैठाया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »