खदान में घिरे लुटेरों ने बम चलाया, गोली भी चली, मुहाने को घेर लिया पुलिस ने

AJ डेस्क: धनबाद के मुगमा एरिया के कुमारधुबी कोलियरी के भाग्यलक्ष्मी इंक्लाइन में रविवार की देर रात करीब 25 की संख्या में घुसे हथियारबंद अपराधियों और सीआईएसएफ के जवान के बीच अब भी शय और मात का खेल जारी है। अब तक अपराधियों के तरफ से 7 बम धमाके और 3 राउंड फायरिंग की गई है। जिसके जवाब में सुरक्षा जवानों ने भी 5 से 7 राउंड फायरिंग की है। अपराधियों द्वारा किए गए बम धमाके में एक सुरक्षा कर्मी अवध बिहारी महतो घायल हो गए है। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल खदान के बाहर चिरकुंडा थाना की पुलिस, मुगमा एरिया के सुरक्षा गार्ड एवं सीआईएसएफ के जवानों ने मोर्चा संभाल रखा है।

 

 

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि रविवार की रात करीब 10:00 बजे इंकलाइन के बाहर लाइन बंद कर गया। बिजली गुल होते ही अंधेरा हो गया। इसका फायदा उठाकर करीब 25 की संख्या में हथियारबंद केबल लुटेरे इंकलाइन के अंदर प्रवेश कर गए। बिजली कटने की सूचना पर रात करीब 11:00 बजे सिक्योरिटी गार्ड व कुछ कर्मी अंदर गए। अंदर घुसने पर केबल लुटेरों ने उन्हें घेर लिया। वे कर्मियों पर बम फेंकने लगे। बम लगने से मुगमा एरिया का एक सिक्यूरिटी गार्ड अवध बिहारी महतो घायल हो गया। बम से उसकी एक अंगुली उड़ गई। इसके बाद कर्मी जान बचाकर खदान से बाहर भागे और वरीय पदाधिकारियों व सुरक्षाकर्मियों कोइसकी सूचना दी।

 

 

 

 

 

 

सूचना पाकर ईसीएल मुगमा एरिया के सुरक्षा कर्मी कुमारधुबी भाग्यलक्खी इंक्लाइंड पहुंच गए। उन्होंने जवाबी कार्रवाई में 5 से 7 राउंड गोली चलाई गर्ई। लुटेरों को दबोचने के लिए चिरकुंडा पुलिस, सीआईएसएफ व ईसीएल सिक्युरिटी गार्ड मुहाने के समीप डटे हुए है। वहीं मुहाने के अंदर से लुटेरे टार्च जलाकर लगातार अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »