वासेपुर नन्हे हत्याकांड : बंटी समेत तीन यू पी से धराये, अब ‘छोटे सरकार’ की बारी

AJ डेस्क: बहुचर्चित वासेपुर के जमीन कारोबारी नन्हे हत्याकांड मामले में धनबाद पुलिस ने बंटी खान समेत तीन लोगों की यूपी से गिरफ्तारी करने में सफलता हासिल की है। धनबाद के एसएसपी संजीव कुमार ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुलासा किया कि धनबाद जिला पुलिस की टीम एएसपी के नेतृत्व में लगातार उनका पीछा कर रही थी। बंगाल में तो उन्हें पकड़ने में सफलता नहीं मिली लेकिन यूपी से उनकी गिरफ्तारी कर ली गई।

 

 

दो दिनों तक अज्ञात स्थान पर रखकर हुई पूछताछ-

बता दें कि पुलिस ने दो दिनों तक अज्ञात स्थान पर रखकर आरोपितों से पूछताछ कर रही थी। गिरफ्तार लोगों में बंटी खान, इरफान आलम एवं नादो शामिल है। एसएसपी ने दावा किया कि दो-तीन लोग इस कांड में फरार चल रहे हैं, उन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस टीम उनके पीछे लगी हुई है। हत्या के कारणों के संबंध में उन्होंने बताया की वासेपुर में संगठित गिरोह काम करता है और इस गिरोह का मकसद होता है इलाके में वर्चस्व बढ़ाना, दहशत फैलाना, लोगों को डराने-धमकाने के लिए यह गैंग हत्या करता है। नन्हे हत्याकांड जमीन से भी जुड़ा बताया जाता है।

 

 

कोई नहीं बचेगा, सब के सब होंगे गिरफ्तार-

एसएसपी ने दावा किया कि जो लोग अपने को ‘छोटे सरकार’ बताते हैं, वह भी पुलिस की गिरफ्त में जल्द ही आ जाएंगे। कल धनबाद के मटकुरिया शोरूम में गोली चलने के संबंध में उन्होंने कहा कि सभी बिंदुओं पर पुलिस जांच कर रही है, क्योंकि शोरूम के मालिक को घटना के पहले न कोई धमकी मिली थी और ना ही घटना के बाद ही कोई धमकी मिली है। आपसी विवाद या प्रतिद्वंदिता या फिर गैंग्स के लोगों की भूमिका को भी पुलिस जांच के दायरे में रखे हुए है। बता दें कि नन्हे खान की हत्या करने के बाद धनबाद में दहशत कायम हो गया था। हत्याकांड के 8 घंटे बाद ही प्रिंस खान ने एक वीडियो जारी कर हत्या की जिम्मेवारी ली थी और पुलिस को ललकारते हुए कहा था कि उस तक पुलिस कभी नहीं पहुंच पाएगी और इस बीच 6 महीने के भीतर वह फहीम खान के सल्तनत को समाप्त कर देगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »