झूठ पर झूठ: पाक में विंग कमांडर अभिनंदन के डांस करने की गलत वीडियो वायरल किया गया (देखें वीडियो)

Fact Check: भारत लौटने से पहले सचमुच पाकिस्तानी सेना और एयर फोर्स के साथ डांस कर रहे हैं विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान

AJ डेस्क: पाकिस्तान भारतीय पायलट अभिनंदन वर्तमान को छोड़ तो रहा है लेकिन छोड़ने से पहले दुनियाभर में ढिंढोरा पीट पीटकर ये दिखाने की कोशिश कर रहा है कि उसने दुश्मन को भी दामाद बनाकर रखा। दरअसल एक वीडियो पाकिस्तान में खूब वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि अभिनंदन पाकिस्तानी सेना के साथ डांस कर रहे हैं। दो मिनट की इस वीडियो में नजर आ रही है कि दो अलग-अलग रंग की वर्दी पहने जवान डांस कर रहे हैं जिसे पाकिस्तानी फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप और यूट्यूब पर खूबर शेयर करते हुए लिख रहे हैं कि ये पाकिस्तान की मेहमान नवाजी है जो दुश्मन को भी नाचने पर मजबूर कर देती है।

सबसे पहले लाजावाल नाम के फेसबुक पेज पर ये वीडियो गई जिसके कैप्शन में लिखा था कि इंडियन एयर फोर्स के पायलट वर्तमान पाकिस्तानी सेना और पाकिस्तानी एयरफोर्स के साथ डांस कर रहे हैं जिसे करीब 500 लोगों ने शेयर किया।

वीडियो में नजर आ रहा है कि एक शख्स जिसने ब्राउन कलर की वर्दी पहनी है और उसके चेहरे पर मूछें हैं वो पाकिस्तानी सेना के साथ डांस कर रहा है। इसकी ओरिजनल वीडियो सचबसे पहले न्यूज वेबसाइट डुगडुगी ने फेसबुक संडे पर शेयर की और लिखा कि ‘प्रिय सभी, जंग पर चर्चा के बीच थोड़ा समय निकालकर पाकिस्तानी एयरफोर्स और सेना के साथ थोड़ा जश्न मनाते हैं।’

यहाँ देखें वीडियो (VIDEO)

इसमें जिस शख्स को अभिनंदन वर्तमान बताया जा रहा है दरअसल वो पाकिस्तानी सेना का ही जवान है उसकी वर्दी पर पाकिस्तानी झंडा भी लगा हुआ है। पाकिस्तान में इस तरह के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। अगर आपके पास भी इस तरह का वीडियो आता है जिसमें दावा किया जाता है कि अभिनंदन डांस कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं और भेजने वाले को इस खबर का लिंक दें साथ ही साथ इस वीडियो को आगे शेयर ना करें।

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

  •  
    126
    Shares
  • 126
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »