इंतजार खत्म : देश में 16 जनवरी से लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान

AJ डेस्क: भारत में कोरोना वायरस के टीकाकरण के शुरू होने की तारीख का हर कोई इंतजार कर रहा था। इस बीच केंद्र सरकार ने शनिवार को ऐलान किया कि कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन 16 जनवरी से शुरू हो जाएगा। पहले स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों को प्राथमिकता दी जाएगी।

 

 

सरकार के अनुसार, अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों की संख्या करीब 3 करोड़ होने का अनुमान है। इसके बाद 50 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी ने शनिवार को COVID-19 वैक्सीनेशन के लिए राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों की तैयारियों के साथ देश में कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च-स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में कैबिनेट सचिव, प्रधान सचिव, स्वास्थ्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

 

 

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने कहा था कि सरकार सभी के लिए वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने की प्रक्रिया में है और इसे जल्द ही शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा था कि कोरोना फैलने के एक साल के अंदर ही भारत ने दो कोरोना वैक्सीन विकसित की। कोरोना वैक्सीन सबसे पहले हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स, सेना और अर्धसैनिक बल, सैनिटरी वर्कर्स को लगाई जाएगी। इसके बाद अगले चरण में 50 वर्ष से ऊपर और पहले से बीमार 50 वर्ष से कम उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »