निरसा के कापासरा में घरों में घुसा बाढ़ का पानी

AJ डेस्क: धनबाद में तीन दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश जहाँ जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है तो वहीं कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए है। जहां लोगों के घर पूरी तरह से पानी मे डूब गए है। लोग ऊंचे इलाके की ओर पलायन करने को विवश है।

 

 

 

 

 

निरसा के कापासारा स्थित कालीमाता कॉलोनी, मंडमन कोलियरी और चोपड़ा कॉलोनी में बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात है। पूरा इलाका जलमग्न हो चुका है। यहाँ रहने वाले लोगों के घरों में बारिश का पानी घुस गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि कापासरा कोलियरी की मनमानी के कारण यहाँ के लोगों बाढ़ जैसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है।

 

 

 

 

 

लोगों का कहना है कि कोलियरी प्रबंधन के द्वारा ओबी नाला में डंप कर नाले को बन्द कर दिया गया है। जिस वजह से बारिश का पानी निकल नही पाया और इलाका डूब गया। उन्होंने बताया कि साल 2018 में भी यहाँ ऐसी ही स्थिति पैदा हो गई थी। लेकिन प्रबंधन के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी इस ओर ध्यान नही दिया। लोगों ने कहा कि जन प्रतिनिधि आज अपना मोबाइल स्वीच ऑफ कर सो गए हैं। पानी जब उतर जाएगा तब वह पहुँचेंगे और अपना तानाबाना बुनेंगे। यहां गरीब को देखने वाला कोई नही है।

 

 

 

 

 

इस संबंध में ग्यारहकुंड की अंचल अधिकारी अमृता कुमारी ने कहा कि लोगों को पानी से सुरक्षित रखने के उपाय किए जा रहे हैं। जल्द ही राहत कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

‘अनल ज्योति’ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए अभी इस लिंक पर क्लिक करके लाइक👍 का बटन दबाए…

https://www.facebook.com/analjyoti.in/?ti=as

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »