हल्की बारिश में धूल जा रही बिजली आपूर्ति व्यवस्था, बड़े इलाका में 7 घण्टे से बिजली नहीं

AJ डेस्क: सावन या भादो की झमाझम बारिश अभी तक हुई नहीं लेकिन बिजली विभाग का आपूर्ति व्यवस्था हल्की बारिश में ही छुई मुई की तरह ध्वस्त हो जाता है। आमाघाटा पावर सब स्टेशन से जुड़े क्षेत्रों में पिछले 7 घण्टे से बिजली आपूर्ति ठप्प है। यह कब तक बहाल होगा, विभाग के अधिकारी भी नहीं बता पा रहे।

 

 

धनबाद के सरायढेला क्षेत्र के बड़े इलाका, गोविंदपुर, टुंडी, बरवा अड्डा क्षेत्र में दोपहर से ही बिजली आपूर्ति ठप्प है। क्षेत्र के सहायक विद्युत अभियंता से सम्पर्क करने पर उन्होंने बताया कि नेशनल ग्रिड कांड्रा और आमाघाटा के बीच लाइन में फाल्ट हो गया है। उन्होंने कहा कि ठनका गिरने से यह प्रॉब्लम हुआ है। पेट्रोलिंग कराकर फाल्ट तलाशा जा रहा है। पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि फॉल्ट मिलने के बाद उसे दुरुस्त किया जाएगा, तब ही बिजली आपूर्ति शुरू हो पाएगी।

 

 

यहां बता दें कि कुछ दिन पहले भी कांड्रा और आमाघाटा के बीच ब्रेक डाउन हो गया था, जिससे घण्टो बिजली आपूर्ति ठप्प थी। आमाघाटा से जुड़े क्षेत्र के उपभोक्ता निर्बाध रूप से बिजली नही मिल पाने की वजह से खासा परेशान रहते हैं। जबकि जी टी रोड पर सर्वाधिक छोटे बड़े कल कारखाने हैं। बिजली संकट से इन उद्योगों को भारी नुकसान उठाना पड़ता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »