कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का एक भी सीट नही रहे खाली- DC

AJ डेस्क: धनबाद के किसी भी कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में सीट खाली नहीं रहनी चाहिए। जिले के किसी भी प्रखंड के कस्तूरबा विद्यालय में सीट खाली होगी तो वहां किसी अन्य प्रखंड की बच्ची भी एडमिशन लेकर पढ़ सकती है। यह बातें सोमवार को उपायुक्त संदीप सिंह ने समाहरणालय के सभागार में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की समीक्षा के दौरान कही।

 

 

बैठक में उन्होंने सभी प्रखंड में स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में वैकेंसी की सूची देने तथा चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (सीडब्ल्यूसी) से आने वाली बच्चियों का सीट फुल होने के बाद भी एडमिशन लेने का निर्देश दिया। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि हर कस्तूरबा विद्यालय में वैकेंसी की सूची जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध कराई जाएगी। नामांकन और कक्षानुसार वैकेंसी की सूचना समाचार पत्रों में भी प्रकाशित कराई जाएगी।

 

 

बैठक में कस्तूरबा विद्यालय के शौचालय, भवन, रसोईघर, पेयजल, बाउंड्री इत्यादि को भी दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया। उपायुक्त ने कहा कि वे कभी भी, किसी भी प्रखंड के कस्तूरबा विद्यालय का भौतिक सत्यापन करेंगे। बैठक में उपायुक्त के साथ एडीएम लॉ एंड ऑर्डर, सांसद धनबाद के शिक्षा प्रतिनिधि, विधायक टुंडी के साथ साथ झरिया, धनबाद तथा सिंदरी के विधायक के प्रतिनिधि, जिला शिक्षा अधीक्षक, जिला शिक्षा पदाधिकारी तथा अन्य लोग उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »